ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

SSC ने निकाली बंपर भर्ती, 4300 पदों पर बहाली के लिए आवेदन शुरू, यहां देखिए पूरा ब्योरा

सरकारी नौकरी की तैयारी में जुटे‌ युवाओं के लिए खुशखबरी है। कर्मचारी चयन आयोग ने बंपर भर्ती निकाली है। आने वाले दिनों में एसएससी 4300 पदों पर बहाली करने वाली है। जानकारी के अनुसार कर्मचारी चयन आयोग ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में 4300 पदों पर बहाली के लिए वैकेंसी जारी की है। इसके लिए योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 30 अगस्त तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Sponsored

बता दें कि ऑनलाइन फीस भुगतान की आखिरी तारीख 31 अगस्त निर्धारित की गई है। आवेदन में किसी तरह की गड़बड़ी या फिर ऑनलाइन भुगतान में किसी तरह का सुधार एक सितंबर तक किया जा सकता है। बहाली के लिए कंप्यूटर बेस्ड परीक्षा नवंबर 2022 में आयोजित होगी। उम्मीदवार इससे संबंधित तमाम जानकारी आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट https://ssc.nic.in पर देख सकते हैं।

Sponsored

बता दें कि जिन पदों पर बहाली होनी है उनमें दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्ट, पुरुष के 228 पद, दिल्ली पुलिस में सब-इंस्पेक्टर (एक्सक्यूटिव) के महिला के 112 पद, सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स में 3960 पद, सीएपीएफ के तहत बीएसएफ में 353 पद, सीआइएसएफ के 86, सीआरपीएफ के 3112, आइटीबीपी के 191 औरएसएसबी के 218 पद शामिल हैं।

Sponsored

कर्मचारी चयन आयोग ने सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स समेत अन्य पदों पर बहाली के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा निर्धारित की है। उम्मीदवारों की आयु एक जनवरी 2022 तक 20 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट का प्रावधान है। इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए सामान्य उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए भुगतान करने होंगे। जबकि अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी है।

Sponsored

Comment here