CricketInternationalNationalSPORTS

47 साल के एक्टर श्रेयस तलपड़े को हार्ट अटैक: मुंबई में एंजियोप्लास्टी हुई, हालत स्थिर लेकिन ICU में एडमिट हैं…

बॉलीवुड एक्टर श्रेयस तलपड़े (47) को कल यानी 14 दिसंबर की शाम को दिल का दौरा पड़ा। उन्होंने दिनभर अपनी अगली फिल्म ‘वेलकम टु द जंगल’ की शूटिंग की। इसके बाद उन्हें अटैक आ गया और वे बेहोश हो गए।

Sponsored

श्रेयस का मुंबई के अंधेरी पश्चिम में बेलेव्यू अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। अब वे ठीक हैं।

Sponsored

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक श्रेयस दिन भर बिल्कुल ठीक थे। शूटिंग के बाद वो सेट पर सभी के साथ मजाक कर रहे थे। कुछ ऐसे सीन भी शूट किये गए जिनमें थोड़ा एक्शन था। शूटिंग खत्म करने के बाद शाम को वह घर गए और अपनी पत्नी से कहा कि वह असहज महसूस कर रहे हैं। वह उन्हें अस्पताल ले गईं, लेकिन वह रास्ते में ही बेहोश हो गए। तकरीबन 10 बजे रात को उन्हें एडमिट कराया गया था। देर रात डॉक्टर हरीश बजाज ने उनकी सर्जरी की

Sponsored

Sponsored

पत्नी दिप्ती ने दिया श्रेयस का हेल्थ अपडेट, डॉक्टर्स का आभार भी जताया

Sponsored

पत्नी दिप्ती ने एक पोस्ट शेयर कर श्रेयस का हेल्थ अपडेट दिया है। उन्होंने लिखा है- मेरे पति के स्वास्थ्य के प्रति इतनी चिंता व्यक्त करने के लिए मैं आप सबका तहेदिल से शुक्रिया अदा करती हूं। मैं सभी को बताना चाहती हूं कि अब उनकी हालत स्थिर है और कुछ दिनों में उन्हें डिस्चार्ज भी कर दिया जाएगा।

Sponsored

इस दौरान मेडिकल टीम ने भी उनकी बहुत देखभाल की, जिसके लिए उनकी भी आभारी हूं। सभी से रिक्वेस्ट है कि इस समय आप हमारी प्राइवेसी का भी सम्मान करें, क्योंकि उनकी रिकवरी जारी है। इस बुरे समय में आपका साथ ही हम दोनों की ताकत है।

Sponsored

‘वेलकम टु द जंगल’ में अक्षय कुमार के साथ काम कर रहे हैं श्रेयस

Sponsored

श्रेयस फिल्म ‘वेलकम टु द जंगल’ शूट करके लौटे थे, जब उनकी तबियत खराब हुई। इस फिल्म में उनके अलावा अक्षय कुमार, रवीना टंडन, दिशा पटानी, जैकलीन फर्नांडीज, लारा दत्ता, सुनील शेट्टी, संजय दत्त, परेश रावल, अरशद वारसी, तुषार कपूर, राजपाल यादव, जॉनी लीवर और कृष्णा अभिषेक सहित जैसे बड़े एक्टर काम कर रहे हैं। फिल्म 20 दिसंबर 2024 को रिलीज हो सकती है।

Sponsored

Sponsored

दैनिक भास्कर के साथ बातचीत में हॉस्पिटल के हेड रजिस्ट्रार डॉक्टर सूद ने बताया कि श्रेयस की हालात अभी स्थिर है, लेकिन अभी वे ICU में ही रहेंगे। 17 दिसंबर को उन्हें डिस्चार्ज किया जा सकता है। कल

Sponsored

उनकी हालत गंभीर थी लेकिन सर्जरी के बाद वे ठीक हैं।

Sponsored

Sponsored

इमरजेंसी में अटल बिहारी वाजपेई का रोल निभाएंगे श्रेयस वेलकम टु जंगल के अलावा कंगना रनौत स्टारर फिल्म इमरजेंसी में भी दिखेंगे। इसमें वो पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का रोल प्ले करेंगे। हाल ही में मूवी से उनका लुक ऑउट हुआ था। अटल बिहारी वाजपेयी के लुक में श्रेयस को फैंस ने बहुत पसंद किया।

Sponsored

श्रेयस तलपड़े का फिल्मी करियर

Sponsored

श्रेयस का जन्म 27 जनवरी 1976 को मुंबई में हुआ था। श्रेयस ने करियर की शुरुआत मराठी फिल्मों और टेलीविजन शोज से की थी। उन्होंने 2000 में मराठी फिल्मों से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था।

Sponsored

Sponsored

श्रेयस ने अपना बॉलीवुड डेब्यू फिल्म इकबाल से किया था। इसके बाद वह फिल्म डोर में नजर आए थे। उन्होंने हिंदी सिनेमा की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। रोहित शेट्टी की ‘गोलमाल’ सीरीज में भी उन्होंने अपने फनी किरदार से दर्शकों को जमकर एंटरटेन किया था। वे एक्टर-डायरेक्टर साजिद खान की सीरीज ‘हाउसफुल’ में भी नजर आए। ये फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी।

Sponsored

श्रेयस न केवल बेहतर एक्टर हैं बल्कि बहुत फेमस वॉइस आर्टिस्ट भी हैं। अल्लू अर्जुन की हिट फिल्म पुष्पा में श्रेयस की आवाज है। फिल्म के हिंदी वर्जन में उन्होंने अल्लू अर्जुन को आवाज दी है। इस फिल्म के लिए अल्लू अर्जुन को नेशनल अवॉर्ड मिला है।

Sponsored

श्रेयस ने दीप्ति से 31 दिसंबर 2004 में शादी की थी। दीप्ति पेशे से साइकाइट्रिस्ट हैं।

Sponsored

कभी सैंडविच खरीदने तक के पैसे नहीं थे, आज एक फिल्म के लिए 2-3 करोड़ फीस लेते

Sponsored

एंजियोप्लास्टी क्या होती है?

Sponsored

यह एक सर्जिकल प्रोसेस है। हार्ट की धमनियां यानी आर्टरी ब्लॉक होने पर उसे एंजियोप्लास्टी कर खोला जाता है। हेल्थलाइन की रिपोर्ट के मुताबिक, हार्ट अटैक आने पर 1 से डेढ़ घंटे के बीच एंजियोप्लास्टी की जानी चाहिए, क्योंकि जितनी जल्दी एंजियोप्लास्टी होगी, उतना ही हार्ट की मांसपेशियों को नुकसान कम होगा। किसी इंसान की जान बचाई जा सकती है।

Sponsored

‘सोसायटी फॉर कार्डियोवस्क्युलर एंजियोग्राफी एंड इंटरवेंशन्स’ की रिपोर्ट की मानें तो, हार्ट अटैक की वजह से सांस में तकलीफ या छाती में दर्द के वक्त भी एंजियोप्लास्टी राहत देती है।

Sponsored

इससे ब्लड क्लॉट और हार्ट अटैक का खतरा भी कम हो सकता है। ये तीन तरह से की जा सकती है। बैलून एंजियोप्लास्टी, लेजर एंजियोप्लास्टी और अथेरेक्टॉमी एंजियोप्लास्टी।

Sponsored

क्या एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी एक ही चीज है या उसमें अंतर है?

Sponsored

एंजियोग्राफी एक प्रकार का टेस्ट है, जो यह जानने के लिए किया जाता है कि आर्टरी में कोई ब्लॉकेज तो नहीं

Sponsored

है, जबकि एंजियोप्लास्टी इलाज यानी ट्रीटमेंट, इसमें

Sponsored

नली से एक तार डालते हैं, जिसे स्टेंट कहते हैं। इसका

Sponsored

आकार, बाल जितना बारीक होता है।

Sponsored

INPUT- D BHASKAR

Sponsored

Comment here