ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsDELHIEDUCATIONJOBSNationalPolicePoliticsRAILSTATE

RBI में ऑफिसर पदों पर निकली भर्तियां, 18 अप्रैल तक कर सकेंगे आवेदन, उम्र सीमा निर्धारित

बैंकिंग क्षेत्र में सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बता दें कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 303 पदों पर भर्ती निकली है। वहीं इनमें से ग्रेड बी अधिकारी के 294 पदों के साथ सहायक प्रबंधक के 9 पद शामिल हैं। मिली जानकारी अनुसार भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 21 से 30 साल तक की उम्र के ग्रेजुएट उम्मीदवार रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट opportunities.rbi.org.in पर जाकर 18 अप्रैल रात 12 बजे तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। हालाँकि उम्मीदवारों का चयन रिटर्न टेस्ट के साथ इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

Sponsored

योग्यता

ग्रेड ‘बी’ (डीआर) ऑफिसर (सामान्य) के लिए न्यूनतम 60% अंकों के साथ किसी भी विषय में ग्रेजुएशन / समकक्ष तकनीकी या व्यावसायिक योग्यता (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी आवेदकों के लिए 50%) या ग्रेजुएशन/समकक्ष तकनीकी योग्यता के साथ सभी सेमेस्टर/वर्षों में कुल मिलाकर न्यूनतम 55% अंक (एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी आवेदकों के लिए उत्तीर्ण अंक) प्राप्त होना चाहिए।

Sponsored

सैलरी

मालूम हो कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में 303 पदों पर निकली भर्ती में सिलेक्शन होने वाले अभ्यर्थियों को 83,254 रुपए हर महीने सैलरी मिलेगी। इसके साथ ही उन्हें RBI की गाइडलाइन के अनुसार भत्ते भी दिए जायगे।

Sponsored

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की आखिरी तारीख : 18 अप्रैल 2022
परीक्षा की तारीख : 28 मई से 6 अगस्त 2022

Sponsored

Comment here