ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCricketEDUCATIONNationalNaturePolicePolitics

एमएस धोनी ने IPL 2022 से पहले CSK की छोड़ी कप्तानी… लोग बोले- थाला, आप हमारे हमेशा ‘कैप्टन कूल’ बने रहेंगे

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने आईपीएल (IPL 2022) के 15वें सीजन के शुरू होने से 2 दिन पहले चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है. धोनी की जगह रवींद्र जडेजा सीएसके (CSK) के नए कप्तान होंगे. माही के इस फैसले से सभी हैरान हैं. सोशल मीडिया पर लोग धोनी के इस फैसले पर अलग अलग कॉमेंट कर रहे हैं. धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपरकिंग्स ने 4 बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 से ही धोनी सीएसके की कमान संभाल रहे थे. धोनी की अनुपस्थिति में कई बार सुरेश रैना ने सीएसके की कप्तानी की है.

Sponsored

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) सीएसके फ्रेंचाइजी के दूसरे फुलटाइम कप्तान होंगे. भारत के इस अनुभवी ऑलराउंडर का आईपीएल में रिकॉर्ड बेहद शानदार है. जडेजा साल 2012 से सीएसके का हिस्सा हैं. अब जबकी रैना सीएसके का हिस्सा नहीं हैं, ऐसे में धोनी ने जडेजा को कप्तानी सौंपने का फैसला लिया है. सीएसके ने अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर इसकी पुष्टि की है. हालांकि इस दौरान एमएस धोनी बतौर विकेटकीपर सीएसके को अपनी सेवाएं देते रहेंगे.

Sponsored

धोनी ने अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप ट्रॉफी दिलाई थी. टीम इंडिया ने धोनी की कप्तानी में साल 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी. धोनी दुनिया के इकलौते कप्तान हैं जिन्होंने आईसीसी की तीनों ट्रॉफी जीती है.

Sponsored

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी के लिए आईपीएल 2020 अच्छा नहीं रहा था. उम्मीद के मुताबिक उनके बल्ले से रन नहीं निकले. इसके बाद धोनी ने साल 2021 में आलोचकों को करारा जवाब देते हुए सीएसके को चौथी बार ट्रॉफी दिलाई. धोनी इस समय सूरत में आईपीएल की तैयारी कर रहे हैं जहां सीएसके का प्री कैंप लगा हुआ है.

Sponsored

Comment here