ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionMUZAFFARPURNationalPolitics

PM मोदी ने बताया असली समाजवादी तो बोले नीतीश- ‘ये तो उनकी कृपा है, पूरा बिहार मेरा परिवार’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा समाजवाद का मतलब नीतीश कुमार बताने पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि यह तो उनकी कृपा है लेकिन सब लोग जानते हैं कि परिवारवाद की जगह हमलोग पूरे बिहार को अपना परिवार मानते रहे हैं. पटना में जनता दरबार के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री की ओर से समाजवादी बताने पर कहा कि यह तो उनकी कृपा है लेकिन ये बात सब लोग जानते हैं. सीएम ने कहा कि समाजवाद की शुरुआत उन लोगों ने किया और हम लोग तो परिवारवाद की जगह पूरे बिहार को परिवार मानते रहे हैं लेकिन लोग अपने घर को ही परिवार मानते हैं.

Sponsored

परिवारवाद पर CM नीतीश का लालू फैमिली पर हमला : मुख्यमंत्री ने कहा कि जब से हम लोग छात्र राजनीति में आए हैं, तभी से समाजवाद को मानते रहे हैं. सीएम ने विपक्ष की तरफ से दिए जा रहे बयान पर कहा कि यह सब गलत बात है. प्रधानमंत्री ने जो कहा है, वह एक्यूरेट बात कही है. बिना नाम लिए लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले पत्नी को बना देना फिर पुत्र को आगे करना यही परिवारवाद है.

Sponsored

“ये तो उनकी कृपा है कि उन्होंने ये बात बोल दिए. सब लोग जानते हैं कि हम तो उनके (लोहिया) शिष्य ही हैं. समाजवाद को निर्माण उन्होंने किया और समाजवाद को उन्होंने चलाया. हमारे लिए पूरा बिहार एक परिवार है, पर लोग अपने घर के परिवार को परिवार कहते हैं. इसलिए आदरणीय प्रधानमंत्री जी सब कुछ देखे और बोल दिए. सच पूछिए तो छात्र जीवन से ही हमलोग समाजवाद से प्रभावित हैं”- नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

Sponsored

दरअसल, एक इंटरव्यूह के दौरान जब पीएम मोदी से परिवारवाद से जुड़े सवाल पूछे गए तो उन्होंने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का जिक्र करते हुए कहा कि वे भी एक समाजवादी नेता हैं. उनके परिवार कभी राजनीतिक मंचों पर नहीं देखे गए. नीतीश के परिवार के कोई सदस्य राजनीति में नहीं है.

Sponsored

Comment here