BIHARUncategorized

पिता ने बेटी की शादी के कार्ड में कुछ ऐसा छपवाया जिसकी हो रही हर जगह तारीफ

गया. ऐसे तो शादी का कार्ड हर कोई निमंत्रण देने के लिए छपवाता है, लेकिन अब इसका इस्तेमाल संदेश देने के लिए भी किया जा रहा है। एक ऐसा ही अनोखा शादी का कार्ड इन दिनों खूब सुर्खियों में है। बिहार के गया के सामाजिक कार्यकर्ता सह जदयू नेता भोला यादव ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड में ऐसी जरूरी बातें लिखवाई है, जिसे पढ़कर हर कोई उनकी तारीफ कर रहा है। उन्होंने ‘शराब पीकर आना सख्त मना है’, ‘शस्त्र लेकर आना वर्जित’ एवं ‘दहेज मुक्त विवाह’ जैसे बातें शादी के कार्ड पर छपवाया है, जिसकी चर्चा हर जगह हो रही है।

Sponsored

बता दें कि भोला यादव की बेटी की आगामी 16 फरवरी को है। उन्होंने शादी के कार्ड पर यह निर्देश छपवाने के अलावा लोगों से भी अपील कर रहे हैं कि शराब पीकर और हथियार लेकर शादी समारोह में न आए। ऐसे मेहमानों का प्रवेश वर्जित रखा जाएगा। इसको लेकर भोला यादव और उनकी पत्नी ने बताया कि  मेरी पहली बेटी की शादी है, अतिथियों को फोन पर भी इसकी जानकारी देने के साथ-साथ आमंत्रण पत्र को भेजा गया है।

Sponsored

दहेजमुक्त शादी और शराबबंदी का समर्थन

Sponsored

उन्होंने बताया कि दहेज मुक्त शादी की जा रही है और अतिथियों से आग्रह किया है कि वो अपना लाइसेंसी हथियार लेकर भी शादी में शामिल ना हों। भोला यादव ने बताया कि वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी अभियान से काफी प्रभावित हुए हैं और इसी से उन्हें यह प्रेरणा मिली है। शादी समारोह या अन्य पार्टियों में शराब पीकर जाना उचित नहीं है और न ही यह कोई शान की बात है।

Sponsored

शराबबंदी कानून में संशोधन का प्रस्ताव

Sponsored

बता दें कि बिहार विधानमंडल के आगामी बजट सत्र में शराबबंदी कानून में संशोधन का प्रस्ताव सरकार सदन में ला सकती है। नई व्यवस्था का मकसद न्यायालय में लंबित मामलों को कम करने के अलावा बड़े शराब माफियाओं और तस्करों को जल्द से जल्द सजा दिलवाना है। गौरतलब है कि बिहार में अप्रैल 2016 से पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है। इसके तहत शराब बेचने और खरीदने पर प्रतिबंध है, इसका उल्लंघन करने पर उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई का प्रावधान है।

Sponsored

Comment here