BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

Bihar Lockdown 4.0: नीतीश सरकार आज लेगी फैसला, जानिए किन चीजों में मिल सकती है छूट

पटना: बिहार में लॉकडाउन (Lockdown) एक बार फिर से बढ़ाया जा सकता है. लॉकडाउन का सकारात्मक प्रभाव काफी मजबूती से देखा जा रहा है. लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण (Bihar Corona Infection) में तेजी से गिरावट आई है. बिहार में लॉकडाउन की मियाद 1 जून तक ही है. इसे देखते हुए सोमवार को बिहार सरकार लॉकडाउन का समय बढ़ाने पर फैसला ले सकती है.

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

जानकारी के मुताबिक सोमवार को क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में यह तय किया जाएगा कि लॉकडाउन (Bihar Lockdown News) 4 कब तक लगाया जाए और इसमें क्या छूट दी जाए. माना जा रहा है कि लॉकडाउन 4 में लोगों को थोड़ी छूट दी जाएगी, जिससे लोगों को राहत मिल सकती है. आपदा विभाग की टीम ने सभी जिलों के डीएम के साथ वरीय अधिकारियों से बात कर वहां कोरोना की ताजा स्थिति का जायजा लिया है.

Sponsored


Sponsored

बिहार में सख्ती के साथ लॉकडाउन के पालन का नतीजा है कि पिछले चंद सप्ताह में कोरोना का संक्रमण हर दिन 15 हजार से घटकर 1500 तक पहुंच गया है. सूत्रों की माने तो सरकार अभी लॉकडाउन की सीमा बढ़ाये रखना चाहती है, ताकि कोरोना का संक्रमण बढ़े नहीं, पर साथ ही कई मामलों में छूट देने की भी संभावना है. माना जा रहा है कि दुकानों के खुलने के समय में और छूट मिल सकती है. फिलहाल शहरी इलाकों में सुबह 6 से 10 बजे तक ही जरूरी दुकानें खुल सकती हैं.

Sponsored


Sponsored

ऑड-इवन फार्मूला होग सकता है लागू
सूत्रों के मुताबिक, अब सभी दुकानों को ऑड-इवन के तर्ज पर खोलने की छूट दी जा सकती है. कुछ दुकानें सोमवार, बुधवार और शुक्रवार ही खुलेगी, जबकि कुछ दुकानें मंगलवार, बृहस्पति और शनिवार को खुल सकती है. जानकारी के मुताबिक, अब लोगों को कहीं जाने के लिए पास बनाने से छूट मिल सकती है, लेकिन शादी-विवाह और श्राद्धकर्म में कोई छूट मिलने की सम्भावना नहीं है.

Sponsored


Sponsored

फिलहाल एक सप्ताह तक बढ़ सकता है लॉकडाउन
सोमवार होने वाली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में अगले एक सप्ताह तक लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया जा सकता है. इस लॉकडाउन के तहत कोरोना संक्रमण के साथ हर गतिविधियों का मॉनिटरिंग की जाएगी, ताकि लोगों के बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए जा सकें. बिहार में पहली बार लॉकडाउन 15 मई तक लगाया गया था, उसके बाद स्थिति को देखते हुए सरकार ने इसे 25 मई तक बढ़ाया. इसके बाद क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में फैसला लेते हुए सीएम ने 1 जून तक लॉकडाउन को बढ़ाने की जानकारी दी थी.

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Input:News18

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here