MUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार सियासत: जद (यू) अध्यक्ष ने मोकामा में अनंत सिंह की पत्नी के लिए किया प्रचार

जद (यू) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बुधवार को जेल में बंद बाहुबली नेता अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी के लिए प्रचार किया। नीलम मोकामा विधानसभा सीट से उपचुनाव लड़ रही हैं। मतदान 3 नवंबर को होगा। सूत्रों ने बताया है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी उनके लिए प्रचार करेंगे। ललन सिंह ने कहा कि मोकामा से नीलम देवी बड़े अंतर से जीतेगी और पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी।

Sponsored

2020 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने मोकामा में अनंत सिंह के खिलाफ प्रचार किया था, जो उस समय राजद के उम्मीदवार थे और सीट जीती थी। ललन सिंह उस समय एनडीए में थे और अनंत सिंह के साथ उनके खटास भरे राजनीतिक संबंध थे। बदले हुए राजनीतिक समीकरणों के बाद अब ललन सिंह और अनंत सिंह एक साथ हैं। मोकामा सीट पटना की एमएलए-एमएलसी अदालत द्वारा एके-47 राइफल और हथगोले मामले में अनंत सिंह को दोषी ठहराए जाने और लगभग तीन महीने पहले 10 साल की कैद की सजा के बाद खाली हुई थी।

Sponsored

मुंगेर से सांसद ललन सिंह के मोकामा में भी काफी संख्या में समर्थक हैं। इसके अलावा, अनंत सिंह ने पिछले 17 वर्षो से इस सीट पर कब्जा किया है, और इस प्रकार, उनकी पत्नी की जीत की संभावना उज्‍जवल है। रोड शो के लिए जब ललन सिंह मोकामा पहुंचे तो नीलम देवी ने उनके पैर छूकर आशीर्वाद लिया। रोड शो में नीलम देवी और पूर्व कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के साथ ललन सिंह मौजूद थे।

Sponsored

उन्होंने कहा, जिस तरह से लोग हमारा समर्थन कर रहे हैं, अब महागठबंधन के उम्मीदवार की जीत निश्चित है। आप देखेंगे कि 6 नवंबर को जब उपचुनाव के नतीजे आएंगे, तो नीलम देवी पिछले सभी रिकॉर्ड तोड़ देगी। भाजपा उम्मीदवार न तो मोकामा में दौड़ में हैं और न ही गोपालगंज में। वे बड़े अंतर से हारेंगे। नीलम देवी भाजपा की सोनम देवी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। सोनम एक कद्दावर नेता की पत्नी हैं, जिनका नाम भी ललन सिंह है।

Sponsored

Comment here