BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

पटना में कोरोना का कहर फिर शुरू, 24 घंटे में 2 की मौत.. 41 नए केस

कोरोना की वापसी लहर ने एक बार फिर राजधानी पटना में खतरे की घंटी बजा दी है। पटना में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना वायरस से 2 लोगों की मौत हुई है जबकि 41 नए मरीज मिले हैं। शनिवार को पटना में 41 नए केस सामने आए हैं जबकि शुक्रवार को यह संख्या 25 थी। जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 200 के ऊपर जा पहुंची है। इनमें से पटना के पीएमसीएच स्थित कोविड हॉस्पिटल में 7 मरीज भर्ती हैं। पटना एम्स में 3 नए मरीज भर्ती हुए हैं।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

पटना में कोरोना की वजह से जिन 2 लोगों की मौत हुई है उसमें एक गया कि विंध्यवासिनी और पटना सिटी के राजकुमार अग्रवाल शामिल हैं। पटना एम्स में अभी भी 29 कोरोना मरीजों का इलाज चल रहा है। बिहार में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए सरकार अलर्ट मोड में है। कोरोना वायरस को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जो निर्देश दिए हैं उसके बाद स्वास्थ्य विभाग आरटी पीसीआर और ट्रूनेट से जांच की संख्या बढ़ाने में जुट गया है। विभाग ने इसके लिए जिलावार लक्ष्य तय किया है हर दिन राज्य में 32 हजार आरटीपीसीआर जांच करने की तैयारी है। पटना में 1500 सैंपल टेस्ट हर दिन किया जाएगा।

Sponsored

पटना जिला में एक तरफ जहां कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता फैलाई जा रही है। वहीं दूसरी तरफ टीकाकरण का अभियान भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। पटना के अलग-अलग टीका केंद्रों पर शनिवार को कुल 7824 लोगों को वैक्सीन दी गई। इनमें से 6687 लोगों ने वैक्सीन और 1137 लोगों ने कोरोना वायरस इन की दूसरी डोज ली। पटना जिले के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले 3 लाख 54 हजार से ज्यादा पेंशनरों को सोमवार के दिन टीका दिया जाएगा। पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह और सिविल सर्जन ने सामाजिक सुरक्षा सहायक निदेशक को इसके लिए लिस्ट जारी करने का निर्देश दिया है।

Sponsored

Sponsored

Input: FIRSTBIHAR

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here