BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर स्मार्ट सिटी का सपना होगा साकार, रिंग रोड के एलाइनमेंट की मंजूरी, खत्म होगी शहर में जाम की समस्या

बरौनी-मुजफ्फरपुर फोरलेन पथ को मंजूरी दी गयी. इसके तहत बरौनी-बछवाड़ा -दलसिंहसराय-मुसरीघरारी के रास्ते मुजफ्फरपुर तक मौजूदा सड़क के फोरलेन चौड़ीकरण की मंजूरी दी गयी.

Sponsored




Sponsored

मुजफ्फरपुर शहर में यातायात की सुगमता के उद्देश्य से रिंग रोड के एलाइनमेंट को भी मंजूरी दी गयी. बुधवार को नेशनल हाइवे से जुड़ी परियोजनाओं की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने ये निर्देश दिये. समीक्षा बैठक में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी मौजूद थे.

Sponsored


Sponsored

मुजफ्फरपुर-बरौनी सड़क को मुजफ्फरपुर-हाजीपुर पथ से पांच किमी लंबे बाइपास पथ से जोड़ा जायेगा. इसी प्रकार मुजफ्फरपुर-बरौनी सड़क को मुजफ्फरपुर-दरभंगा इस्ट-वेस्ट कॉरिडोर से 11 किमी लंबे बाइपास से जोड़ा जायेगा. साथ ही मुजफ्फरपुर बाइपास को इस्ट-वेस्ट कॉरिडोर में 1.6 किमी लंबी सड़क से कनेक्ट किया जायेगा.

Sponsored


Sponsored

मुजफ्फरपुर शहर में प्रवेश करने वाले सभी राष्ट्रीय राजमार्ग आपस में मुजफ्फरपुर रिंग रोड के माध्यम से जुड़ पायेंगे. मुजफ्फरपुर रिंग रोड की कुल लंबाई लगभग 40 किमी होगी. इसके बन जाने से मुजफ्फरपुर शहर में जाम की समस्या काफी हद तक कम जो जायेगी और शहर का सभी दिशाओं में व्यापक फैलाव हो सकेगा.

Sponsored


Sponsored

बैठक में पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव दीपक कुमार व चंचल कुमार, मुख्य सचिव त्रिपुरारि शरण, विकास आयुक्त आमिर सुबहानी, पथ निर्माण विभाग के अपर मुख्य सचिव अमृत लाल मीणा, मुख्यमंत्री के सचिव अनुपम कुमार, मुख्यमंत्री के विशेष कार्य पदाधिकारी गोपाल सिंह एवं पथ निर्माण विभाग के वरीय इंजीनियर उपस्थित थे.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: PK

Sponsored

Comment here