Sponsored
Breaking News

DL व RC समेत इन डॉक्यूमेंटो की वैलिडिटी हो गई है खत्म तो न हों परेशान, सरकार ने फिर बढ़ाई डैडलाइन

Sponsored

केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए एक बार फिर वाहन चालकों को राहत दी है. सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी और परमिट जैसे मोटर व्हीकल डॉक्युमेंट्स की वैलिडिटी 30 सितंबर 2021 तक बढ़ा दी है. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने अधिकारियों को सलाह दी है कि फिटनेस, सभी प्रकार के परमिट, लाइसेंस और आरसी जैसे सभी संबंधित डॉक्युमेंट्स की वैलिडिटी को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया गया है. इनमें उन सभी दस्तावेजों को शामिल किया गया है जिनकी वैलिडिटी एक फरवरी 2020 तक खत्म हो गई है या फिर 30 सितंबर 2021 तक खत्म होने वाली है.

Sponsored




Sponsored

इसलिए लिया गया है फैसला
ये फैसला इसलिए लिया गया था कि जो लोग कोरोना काल में भी जरूरी सेवाओं की आपूर्ति कर रहे थे उन्हें कोई परेशानी न हो. वहीं अब जब देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो मंत्रालय इन सभी डॉक्युमेंट्स की वैलिडिटी 30 सितंबर 2021 तक बढ़ा दी है.

Sponsored


Sponsored

कब-कब बढ़ी डैडलाइन
सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अनुरोध किया जाता है कि वे इस एडवाइजरी को लागू करें जिससे नागरिकों, ट्रांसपोर्टस और दूसरे संगठन जो इस मुश्किल दौर में काम कर रहे हैं उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत न आए. इससे पहले पिछले मंत्रालय ने 30 मार्च 2020, 9 जून 2020, 24 अगस्त 2020 और 27 दिसंबर 2020 और इस साल 26 मार्च 2021 को आदेश जारी कर गाड़ियों के परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी का एक्सटेशंन बढ़ाया था.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored