BankBreaking NewsNational

LIC ने किया पॉलिसीहोल्डर्स के लिए बड़ा ऐलान, ग्राहकों को मिलेगी विशेष छूट, लास्ट डेट 25 मार्च

PATNA-LIC ग्राहकों के लिए खुशखबरी, छूट के साथ लैप्स पॉलिसी को फिर से कर सकते हैं शुरू : अगर आप देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम यानी एलआईसी (LIC) के पॉलिसीहोल्डर्स हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. अगर आपकी एलआईसी पॉलिसी (LIC Policy) लैप्स हो गई है तो आपके पास इसे फिर से शुरू करने का शानदार मौका है. दरअसल, एलआईसी ने लैप्स हो चुकी व्यक्तिगत इंश्योरेंस पॉलिसी (Individual Lapsed Policies) को फिर से सक्रिय करने के लिए एक कैंपेन शुरू किया है.

Sponsored

7 फरवरी से 25 मार्च, 2022 तक चलेगा कैंपेन : सार्वजनिक क्षेत्र की इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि प्रीमियम पेमेंट अवधि के दौरान लैप्स हो चुकी जिन पॉलिसी की मैच्योरिटी अवधि पूरी नहीं हुई है, उन्हें इस कैंपेन में फिर से चालू कराया जा सकता है. यह कैंपेन 7 फरवरी को शुरू होकर 25 मार्च, 2022 तक चलेगा.

Sponsored

फिर से रिवाइव करने पर लगने वाले शुल्क में छूट : इंश्योरेंस कंपनी ने कहा, ‘कोविड-19 महामारी ने इंश्योरेंस सुरक्षा की आवश्यकता पर जोर दिया है और यह कैंपेन एलआईसी के पॉलिसीधारकों के लिए अपनी पॉलिसी को फिर से रिवाइव करने का एक अच्छा अवसर है. लैप्स हो चुकी पॉलिसी को फिर से रिवाइव करने पर लगने वाले शुल्क में छूट भी दी जा रही है. हालांकि टर्म प्लान एवं उच्च जोखिम वाली इंश्योरेंस योजनाओं पर यह छूट नहीं मिलेगी.”

Sponsored

इसके अलावा पॉलिसी को फिर से सक्रिय करने के लिए जरूरी मेडिकल रिपोर्ट में कोई राहत नहीं दी जाएगी. लेकिन स्वास्थ्य एवं सूक्ष्म इंश्योरेंस योजनाओं में देरी से प्रीमियम चुकाने पर लगने वाले शुल्क में छूट मिलेगी. इस कैंपन के तहत 5 साल से प्रीमियम पेमेंट नहीं की गई पॉलिसी को भी रिवाइव किया जा सकता है.

Sponsored

Comment here