BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

अच्छी खबर; मुजफ्फरपुर में Haldiram’s लगाएगी मेगा फूड प्रोजेक्ट, भूमि का मुआयना करने पहुंचे कंपनी के मालिक

मुजफ्फरपुर। मोतीपुर के दामोदरपुर मुरारपुर में हल्दी राम कंपनी का मेगा फूड प्रोजेक्ट लगेगा। कंपनी के मालिक प्रभुशंकर अग्रवाल और प्रतिनिधि मनीष कुमार ने विधायक डॉ. अरुण कुमार सिंह के साथ भूमि का मुआयना करने के बाद सहमति दे दी। मौके पर मौजूद बियाडा के एडीओ अजय कृष्ण सिंह के सामने ही बिहार सरकार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन से बात कर भूमि पसंद होने की हामी भर दी।

Sponsored


Sponsored

इससे अब दामोदरपुर मुरारपुर की 78 एकड़ भूमि में मेगा फूड प्रोजेक्ट लगने का रास्ता साफ हो गया है। जानकारी के अनुसार हल्दीराम कंपनी के मालिक प्रभुशंकर अग्रावाल भूमि मुआयना के लिए मोतीपुर आनेवाले थे। उम्मीद जताई जा रही थी कि वे महमदपुर बलमी चौक के नजदीक पंचरूखी गांव स्थित बियाडा की भूमि का अवलोकन करेंगे, लेकिन वे वहां न रुककर सीधे मुरारपुर पहुंचे।

Sponsored



Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

मुरारपुर में कई भूमि का उन्होंने अवलोकन किया। बाद में उन्होंने मुरारपुर तिरहुत मुख्य नहर से उत्तर स्थित बियाडा की 78 एकड़ भूमि पर प्रोजेक्ट लगाने की सहमति प्रदान कर दी। कंपनी के टीम के साथ भाजपा विधायक के अलावा देवांशु किशोर, नगर मंडल भाजपा अध्यक्ष यशवंत कुमार, बरूराज भाजपा मंडल अध्यक्ष श्यामबाबू कुशवाहा, विजय तिवारी भी थे। कंपनी के इस निर्णय से मोतीपुर वासियों में हर्ष व्याप्त हो गया है।

Sponsored

महवल स्टेशन पर रैक लोडिंग प्वाइंट स्थापित करने की मांग
मुजफ्फरपुर : बिहार सरकार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल का पत्र लिखकर मुजफ्फरपुर एवं मातिहारी के बीच स्थित महवल स्टेशन पर रैक लोडिंग प्वाइंट स्थापित करने का अनुरोध किया है। उन्होंने अपने पत्र में कहा है कि केंद्र सरकार ने मोतीपुर में मेगा फूड पार्क की स्थापना को मंजूरी दी है। बिहार ने अपनी एथेनॉल प्रोडक्शन पॉलिसी 2021 के तहत क्षेत्र में एथेनॉल उत्पादन इकाइयों को स्थापित करने का निर्णय भी लिया है।

Sponsored


Sponsored

मेगा फूड पार्क, लॉजिस्टिक पार्क, आईटीसी परियोजनाओं के लिए 700 एकड़ से अधिक भूमि उपलब्ध कराई है। इतने सारे औद्योगिक परियोजनाओं की स्थापना का समर्थन करने के लिए यह अनिवार्य है कि रेलवे को महवल स्टेशन पर यह सुविधा उपलब्ध कराई जाए। इससे सामानों के लेन-देन आदि के लिए लोडिंग और अनलोडिंग की सुविधा मिलेगी।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input:JNN

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here