BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

कोरोना के कारण बिहार में बदला बैंकों का समय, यहां जानें नई टाइमिंग

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और लगातार बैंक अधिकारियों की मांगों को देखते हुए बिहार में बैंकिंग कार्य दिवस में बदलाव किया गया है। अब ग्राहकों को बैंक शाखाओं में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही सेवाएं दी जाएंगी। यह निर्णय स्टेट लेवल बैंकर्स कमिटी के समन्वयक ने मंगलवार को ली। इस संबंध में सभी बैंकों को सूचना भी भेज दी गई है।

Sponsored


Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन(एआईबीओए) बिहार राज्य कमिटि और बीपीबीईए ने राज्य सरकार और एसएलबीसी से अनुरोध किया था कि बैंकिंग कार्यकाल घटाया जाए। जिसे मान लिया गया है। बैंकों में 15 मई तक नए प्रावधान के अनुसार बैंकिंग कार्य का संचालन होगा।

Sponsored


Sponsored

ऑल इण्डिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने बताया कि एसएलबीसी के इस निर्णय से बैंक कर्मियो को कोरोना काल में राहत मिलेगा। इसके अलावा गर्भवती महिलाएं, को-मार्बिड और दिव्यांग बैंककर्मियों को ‘वर्क फ्रॉम होम’ की सुविधा देने का निर्णय लिया गया है।

Sponsored


Sponsored

राज्य सरकार से आग्रह
एआईबीओए के वरीय उपाध्यक्ष डॉ.कुमार अरविन्द ने एसएलबीसी के निर्णय का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के तेज रफ्तार को देखते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आग्रह किया गया है कि सभी शनिवार को बैंक कार्यबंदी की घोषणा की जाए। इसके अलावा बैंक परिसर में कोरोना के लिए निर्धारित मानकों के पालन और शहरी शाखाओं को 50 प्रतिशत कर्मियों द्वारा संचालित कराया जाए। ग्रामीण,अद्र्धशहरी शाखाओं को सम-विषम के तर्ज पर खोलने का भी आग्रह किया गया है।

Sponsored

Ads

Sponsored

Ads

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: Hindustan

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here