BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

BREAKING; मुजफ्फरपुर में Corona ने लगाया ‘दोहरा शतक’, 24 घंटे में 232 पॉजिटिव मरीज मिले, लोगों में दहशत

मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना के संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा जारी है. हर रोज नए मामले आने से जिले में कोरोना संक्रमण रफ्त्तार पकड़ रहा है. शुक्रवार को DPRO की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के मुताबिक जिले में 232 नए कोरोना पॉजिटव मरीज मिले हैं.

Sponsored

Sponsored

बिहार में कुल एक्टिव मरीज 14695

Sponsored

बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार एक बार फिर बढ़ता दिख रहा है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी की गई है. इस अपडेट के मुताबिक बिहार में 3756 लोग कोरोना पॉजिटव मिले हैं. बिहार में 14695 कोरोना के एक्टिव मरीज है.

Sponsored



Sponsored

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

राजधानी पटना में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राजधानी पटना में एक बार फिर से सबसे ज्यादा 1431 नए मामले सामने आये हैं. रविवार को जारी ताजा अपडेट के मुताबिक बिहार के विभिन्न जिलों से 3756 नए मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल एक्टिव केस 14695 हो गया है.

Sponsored


Sponsored

वही आपको बता दे बिहार में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए सरकार ने 11 अप्रैल तक स्कूल और कॉलेज को बंद करने का आदेश दिया हुआ है। अब इसकी अवधि एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दी गई है। यानी अब 18 अप्रैल तक सभी शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा 30 अप्रैल तक सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम सात बजे तक ही खुलेंगे। इसकी जानकारी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके दी।

Sponsored



Sponsored

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर उच्च स्तरीय बैठक की। बैठक में एक और हफ्ते के लिए स्कूल और कॉलेज को बंद करने का फैसला लिया गया। नीतीश ने कहा, ‘बिहार में कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है। कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कोरोना के बढ़ते संक्रमण पर बात हुई। कोरोना वैक्सीनेशन का काम बिहार में तेजी से हो रहा है और अब जिलों को यह निर्देश दिया गया है कि कोरोना वायरस जांच में तेजी लाई जाए। रोजाना कम से कम एक लाख लोगों की जांच की जाए।’

Sponsored

बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि मास्क लगाना और सैनिटाइडर का उपयोग जरूरी होगा। महाराष्ट्र से आने वाली सभी ट्रेनों के यात्रियों का स्टेशन पर ही कोरोना टेस्ट किया जा रहा है। जो भी पॉजिटिव पाए जाएंगे उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा जाएगा। 30 अप्रैल तक घर की सभी दुकान और प्रतिष्ठान शाम सात बजे तक ही खुलेंगी। हालांकि यह नियम रेस्तरां और होटल पर लागू नहीं है।

Sponsored



Sponsored

नीतीश ने कहा कि सरकार हर स्तर पर मुस्तैद है। जो लोग बाहर से आ रहे हैं उनके लिए भी काम किया जा रहा है। लोगों को जो सुविधा देनी है वो दी जाएगी। महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेन पर हमारी विशेष नजर है। धार्मिक स्थल श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे।

Sponsored



Sponsored

क्या हैं कोरोना को लेकर सरकार के नए नियम

Sponsored

18 अप्रैल तक स्कूल-कॉलेज बंद
शाम सात बजे तक ही खुलेंगी दुकानें
रेस्तरां, होटल और ढाबा में क्षमता से 25% का ही इस्तेमाल होगा
सिनेमा हॉल में क्षमता का 50% ही उपयोग होगा
आम लोगों के लिए धार्मिक स्थल बंद रहेंगे
सरकारी और निजी दफ्तरों में 33% कर्मियों की उपस्थिति होगी
मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग जरूरी

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here