BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

CM नीतीश ने बढ़ते Covid मामलों को लेकर की हाई लेवल मीटिंग, स्कूल-कॉलेज खुले रहेंगे लेकिन GuideLines अनुपालन में होगी सख्ती

पटना: देश के कई राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। बिहार (Bihar) में भी कोरोना वायरस (Coronavirus) का संक्रमण एकबार फिर से बढ़ने लगा है। ऐसे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने नए सिरे से तैयारियों को मजबूत करने कवायद शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोविड-19 से संबंधित उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की। इसमें अलग-अलग जिलों के डीएम के साथ तैयारियों को लेकर चर्चा की और जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

Sponsored

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने निर्देश देते हुए कहा कि होली पर अन्य राज्यों से लोग वापस बिहार आ रहे हैं। ऐसे में बाहर से आने वाले लोगों की ट्रैवल हिस्ट्री की जानकारी रखें और उनके संपर्क में आने वाले लोगों को भी सचेत करें। सीएम ने कहा कि कोरोना की कम से कम 70 प्रतिशत आरटीपीसीआर जांच होनी चाहिए। आरटीपीसीआर जांच की रिपोर्ट 24 घंटे के अंदर मिल जानी चाहिए, इसमें देरी नहीं होनी चाहिए।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

‘किसी भी पर्व, उत्सव या आयोजनों में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों’
जिलों के डीएम को निर्देश देते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि किसी भी पर्व, उत्सव या आयोजनों में सीमित संख्या में ही लोग शामिल हों। साथ ही कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएं। उन्होंने कहा कि कोरोना को हराना है तो कोरोना टीकाकरण की रफ्तार को और बढ़ाएं। सभी हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर और पुलिसकर्मियों का टीकाकरण तेजी से कराए, इससे कोई भी वंचित न रहे। सभी पेंशनधारियों का भी टीकाकरण अवश्य करवायें।

Sponsored

‘अभी स्कूल-कॉलेज खुले रहेंगे’
बिहार में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच स्कूल बंद होने की चर्चा होनी लगी थी, इस पर नीतीश कुमार ने एक बार फिर विराम लगाते हुए कहा कि अभी स्कूल खुले रहेंगे और बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी। स्कूलों में सभी जरूरी सुविधाओं का ख्याल रखा जाए। साथ ही सीएम ने अपील करते हुए कहा कि लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति सचेत रहने की जरूरत है। सभी लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करें और मास्क का जरूर लगाएं।

Sponsored

Sponsored

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here