Sponsored
Breaking News

बड़ी खबर : बिहार में कई IAS व IPS अधिकारियों का हुआ तबादला, यहां देखे पूरी लिस्ट

Sponsored

इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार सरकार ने बड़े पैमाने पर IAS और IPS अफसरों का तबादला किया है. सरकार की ओर से तबादले की अधिसूचना जारी कर दी गई है.

Sponsored




Sponsored

बिहार सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के मुताबिक 2004 बैच के सीनियर आईपीएस अधिकारी ललन मोहन प्रसाद को कोशी रेंज का डीआईजी बनाया गया है. इनके अलावा जीतेन्द्र मिश्रा को पटना का डीआईजी बनाया गया है. साथ ही इन्हें होमगार्ड और अग्निशमन के नए डीआईजी की भी जिम्मेदारी दी गई है. राजेश त्रिपाठी को आर्थिक अपराध इकाई का डीआईजी बनाया गया है.

Sponsored


Sponsored

सीनियर आईपीएस अधिकारी रविंद्र कुमार को छपरा रेंज का नया डीआईजी बनाया गया है. जबकि प्रणव कुमार प्रवीण को बेतिया के उप महानिरीक्षक की जिम्मेदारी दी गई है. आईएएस मनोज कुमार को माध्यमिक शिक्षा विभाग का निदेशक बनाया गया है. संजय कुमार सिंह को स्वास्थ्य विभाग में विशेष सचिव के रूप में तैनात किया गया है. इन्हें बिहार एड्स नियंत्रण सोसाइटी, पटना और कार्यपालक निदेशक, राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया है. उद्योग विभाग के विशेष सचिव आईएएस अमरेन्द्र प्रसाद सिंह का तबादला करते हुए अगले आदेश तक प्राथमिक शिक्षा का निदेशक बनाया गया है.

Sponsored


Sponsored

आईएएस गिरिवर दयाल सिंह को युवा कल्याण एवं खेल निदेशालय के निदेशक के रूप में तैनात किया गया है. प्राथमिक शिक्षा के डायरेक्टर डॉ० रणजीत कुमार सिंह को पंचायती राज का निदेशक बना दिया गया है. आईएएस डॉ० संजय सिन्हा गन्ना उद्योग विभाग का नया ईखायुक्त बनाया गया है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

सरकार ने मुंगेर नगर निगम के नगर आयुक्त आईएएस श्रीकान्त शास्त्री का तबादला करते हुए बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् का राज्य परियोजना निदेशक बनाया गया है. इन्हें बिहार राज्य शैक्षणिक आधारभूत संरचना विकास निगम में प्रबंध निदेशक की भी अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है. आई0आर०टी०एस० दिलीप कुमार को अगले आदेश तक उद्योग विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. साथ ही आई०आर०एस०एस० सन्नी सिन्हा को परिवहन विभाग का अपर सचिव के पद पर पदस्थापित किया गया है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input:

Sponsored
Sponsored
Editor

Leave a Comment
Sponsored
  • Recent Posts

    Sponsored