BIHARBreaking NewsSTATE

बिहार में अलर्ट, होली के मद्देनजर रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर कोरोना की होगी रैंडम जांच

देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार सरकार सतर्क हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने होली को देखते हुए पूरे राज्य में कोरोना जांच की गति तेज करने का निर्णय लिया है। खासकर रेलवे स्टेशनों और बस अड्डों पर रैंडम जांच के निर्देश दिये गए हैं।

Sponsored

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने सभी 38 जिलों के सिविल सर्जन को निर्देश दिया कि कोरोना जांच की गति को तेज करें। इसके लिए टीम बनाकर पूर्व की भांति रैंडम जांच की संख्या बढ़ाएं और आवश्यकता के अनुसार आरटीपीसीआर जांच भी करें। श्री अमृत ने इसके मद्देनजर शुक्रवार को सभी जिलों के सिविल सर्जनों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग से बैठक की।

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

इसमें कोरोना के मामलों पर नजर रखने की हिदायत दी।

Sponsored

उन्होंने पटना, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर सहित वैसे जिलों जहां से ट्रेन खुलती और वापसी होती है वहां विशेष रूप से स्टेशनों पर रैंडम जांच के निर्देश दिए। खासकर महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश जैसे राज्यों से आने वाले यात्रियों की रैंडम जांच के निर्देश दिये। साथ ही, वैसे बस स्टैंड जहां दूसरे राज्यों से यात्री आते हैं वहां भी टीम भेजकर जांच कराने के निर्देश दिए। बैठक में राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार व अपर सचिव कौशल किशोर भी मौजूद थे।

Sponsored

टीकाकरण अभियान भी साथ चलेगा
कोरोना टीकाकरण अभियान भी जारी रहेगा। विभाग ने ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ समन्वय स्थापित कर टीकाकरण अभियान जारी रखने का निर्देश दिया है। इसके तहत शुक्रवार को पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधियों के लिए विशेष टीकाकरण अभियान चलेगा

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: hindustan

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here