BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

BIG BREAKING; बिहार में अनलॉक- 4 का एलान, स्कूल और कॉलेज खोलने का आदेश

बिहार में कोरोना वा’यरस की दूसरी लहर का कह’र काफी कम हो गया है. कोरोना संक्रमण की चेन टूटने के बाद सूबे में सरकार ने अनलॉक- 4 का एलान कर दिया है. राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में आज प्रदेश में अनलॉक-4 को लेकर उच्चस्तरीय बैठक हुई. जिसमें तमाम निर्णय लिए गए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है.

Sponsored




Sponsored

सोमवार को कोरोना महामारी की रोकथाम को लेकर हुई अहम बैठक में राज्य सरकार के कई मंत्री और पदाधिकारी शामिल हुए. पदाधिकारियों के साथ विचार-विमर्श करने के बाद सूबे में अनलॉक- 4 के नियम कानून को लागू करने का निर्णय लिया गया है. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा कि “कोरोना स्थिति की समीक्षा के बाद सभी सरकारी, गैर सरकारी कार्यालय को सामान्य रूप से खोलने का निर्णय लिया गया है. टीका प्राप्त आगंतुक कार्यालय में प्रवेश पा सकेंगे.”

Sponsored


Sponsored

सीएम नीतीश ने आगे बताया कि “विश्वविद्यालय, सभी कॉलेज, तकनीकि शिक्षण संस्थान, सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, ग्यारहवीं और बारहवीं तक के विद्यालय 50% छात्रों की उपस्थिति के साथ खुलेंगे. शैक्षणिक संस्थानों के व्यस्क छात्र-छात्राओं, शिक्षकों और कर्मियों के लिए टीकाक’रण की विशेष व्यवस्था होगी. ”

Sponsored


Sponsored

उन्होंने आगे बताया कि “रेस्टोरेंट और खाने की दुकान का संचालन 50% बैठने की क्षमता के साथ हो सकेगा. अभी भी सावधानी की जरूरत है. ” आपको बता दें कि बिहार में अनलॉक-4 के नए नियम कानून 7 जुलाई से लागू होंगे. मालूम हो कि अनलॉक के दौरान भी कोरोना संक्रमण में निरंतर गिरावट आई है, पर अब भी राज्य में 100 से अधिक नए मामले प्रतिदिन मिल रहे हैं.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: FirstBihar

Sponsored

Comment here