BIHARBreaking NewsSTATE

बिहार में 211 पुलिसवालों की गई नौकरी, शराब तस्करों का साथ देने का आरोप, यहां देखिए पूरी लिस्ट

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. राज्य की पुलिस के कंधों पर इस कानून को जमीन पर लागू करने की बड़ी जिम्मेदारी है. लेकिन इसके बावजूद भी बिहार के कई जिलों में शराब तस्करी के मामले लगातार सामने आते रहे हैं. दारु की तस्करी में कई पुलिसवालों भी पकडे गए, जिनके बलबूते शराब तस्करी का गोरख धंधा किया जाता था. शराब की तक्सरी में शामिल बिहार के 211 पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है. उनकी वर्दी उतर गई.

Sponsored

शराब तस्करों का साथ देने को लेकर विभाग ने कुल 211 पुलिसवालों को नौकरी से बर्खास्त कर दिया, जिसमें पुलिस अफसर, पुलिसकर्मी, चौकीदार, होमगार्ड और सैप के जवान शामिल थे. इनके ऊपर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई. विभागीय जांच संचालन के बाद इनको नौकरी से निकाल दिया गया. अब पुलिस विभाग ने लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया है.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

बिहार पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध विभाग ने सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों से शराब के मामलों को लेकर बर्खास्त किए गए पुलिस पदाधिकारियों, चौकीदारों समेच सभी जवानों के बारे में डिटेल खंगालने को कहा है. इन पुलिसवालों के बारे में विस्तृत विवरण उपलब्ध कराने को कहा गया है. पुलिस मुख्यालय ने इन सभी के बारे में जानकारी 6 अप्रैल 2021 तक मांगी है. मुख्यालय द्वारा इसे लेकर एक पत्र भी जारी किया गया है.

Sponsored

Sponsored

बिहार पुलिस मुख्यालय ने शराब मामले में बर्खास्त किए गए 211 पुलिसकर्मियों के घर का पता और मोबाइल नंबर भी मांगा है. पुलिस मुख्यालय के मद्य निषेध प्रभाग के आईजी ने सभी जिलों के एसपी, रेल एसपी और बिहार सैन्य पुलिस के कमांडेंट को पत्र लिखा है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: FirstBihar

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here