BIHARBreaking NewsSTATE

फिर पियक्कड़ चूहे पी गए 85 हजार लीटर शराब, नशे की हालत में चखना समझ के लाखों रुपये का गांजा खा गए

PATNA : चूहे क्या-क्या कर सकते हैं, इससे आप पूरी तरह अवगत होंगे. चूहे घर में खाने-पीने की चीजों को बर्बाद कर देते हैं. कपड़े, कॉपी-किताब या अन्य चीजें काट देते हैं. ये आम चूहों का कारनामा है. लेकिन अब आप खास चूहों के बारे में जानिए, जो पुलिस की नजर में भारी पियक्कड़ या नशेड़ी हैं. अब तक आप बिहार के चूहों के बारे में जरूर जानते होंगे कि वे शराब पीते हैं. सरकारी ‘इम्पोर्टेन्ट’ फाइलें काट देते हैं. यहां तक की नदियों के तटबंध तक को नहीं छोड़ते, बिहार सरकार की मानें तो चूहे उसे भी अपनी नुकीली दांतों से काट देते हैं. ये लीला बिहार के चूहों की है लेकिन अब हम आपको हरियाणा के चूहों की कहानी सुनाते हैं.

Sponsored

बिहार के चूहों के जैसे ही हरियाणा में भी कुछ पियक्कड़ प्रजाति के चूहे हैं. ये पियक्कड़ चूहे घर ही नहीं ऑफिसों में भी लोगों की नींद उड़ा चुके हैं. दरअसल हरियाणा के फरीदाबाद में थानों के मालखाने से 29 हजार लीटर शराब बोतलें, कंटेनरों से गायब मिली हैं और हरियाणा पुलिस का दावा है कि ये काम चूहों ने किया है. यानि कि चूहे शराब पी गए हैं. इसके साथ-साथ गांजा और अफीम जैसे मादक पदार्थ भी चट कर गए.

Sponsored

हरियाणा के फरीदाबाद में यह खुलासा हुआ है कि मालखानों में चूहों ने आतंक मचा रखा है. आंकड़ों के मुताबिक बीते साल सभी थानों ने करीब 53 हजार 473 लीटर देसी शराब, 29 हजार 995 लीटर अंग्रेजी शराब, 2 हजार 804 कैन बियर और 805 लीटर कच्ची शराब जब्त की गई थी. शराब को विभिन्न थानों के मालखानों में रखा गया था, जिसे चूहे पी गए और नशे की हालत में गांजा भी फूंक गए.

Sponsored

गौरतलब हो कि इससे पहले बिहार के शराबी चूहे सुर्ख़ियों में आये थे. शराब पीने, सरकारी फाइलें काटने और तटबंध को कुतरने जैसे कारनामे बिहार के चूहे कर चुके हैं. लेकिन हरियाणा वाले इनसे एक कदम आगे गांजा और अफीम के भी शौक़ीन निकले हैं. यानि की अब ये समझा जाये कि बिहार में अपना जौहर दिखाने के बाद चूहे हरियाणा में अपना करतब दिखा रहे हैं.

Sponsored

input: FirstBihar

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here