BIHARBreaking NewsBUSINESS

एक कार के 23 खरीदार, सात लाख रुपए की गाड़ी के वसूल लिए 70 लाख; पटना से देवरिया तक लगी रेस

पटना/देवरिया, जागरण टीम। एक कार के 23 खरीदार। टाटा कंपनी की टियागो कार की एक्‍स शोरूम कीमत पटना में पांच से सात लाख के बीच है। पटना में इस कार के टाॅप माडल की आन रोड कीमत (सभी टैक्‍स और इंश्‍योरेंस का खर्च जोड़कर) करीब आठ लाख रुपए है। ये तो हुई शोरूम से ली गई नई कार की बात, लेकिन पटना में इसी कार का एक पुराना माडल 70 लाख रुपए में बिक गया। पटना की इस कार की अनोखी कहानी का पर्दाफाश यूपी के शहर देवरिया में जाकर हुआ। यह पूरा मामला विश्‍वाघात और ठगी की नजीर है।

Sponsored

उत्‍तर प्रदेश के बिहार से लगते शहर देवरिया में सदर कोतवाली पुलिस ने शनिवार की रात एक टाटा टियागो कार के ड्राइवर को गिरफ्तार किया। यह कार बिहार की राजधानी पटना के मालसलामी थाना क्षेत्र से चोरी हुई थी। कार को चुराने वाला कोई और नहीं, बल्कि इसका ड्राइवर ही था। दरअसल, यह कार मालसलामी थाना क्षेत्र के मारूफगंज निवासी सन्‍नी पांडेय की थी। उनके घर में पार्किंग के लायक जगह नहीं होने के कारण यह कार ड्राइवर के पास ही रहती थी। कार को इसी मुहल्‍ले का शशिभूषण उर्फ वीरू चलाता था। वह कार को अपने घर में खड़ा करता था और जरूरत पड़ने पर मालिक के पास लेकर जाता था।

Sponsored

बताया जा रहा है कि 28 नवंबर को कार मालिक ने अपने ड्राइवर को ढूंढा तो उसका कुछ पता नहीं चला। वे उसे ढूंढते हुए उसके घर तक पहुंच गए, लेकिन वह घर पर भी नहीं मिला। कार भी घर पर मौजूद नहीं थी। ड्राइवर का मोबाइल भी बंद बता रहा था। कार मालिक ने अपनी कार और ड्राइवर को काफी खोजा। कुछ पता नहीं चलने पर उन्‍होंने इसकी सूचना थाने को दी।

Sponsored

बताया जा रहा है कि इस पुरानी कार को बेचने के लिए कार के ड्राइवर ने 23 लोगों से सौदा कर लिया। उसने इन लोगों ने अलग-अलग करीब 70 लाख रुपए वसूल कर लिए, लेकिन कार किसी को नहीं दी। इस बीच कार के लिए पैसे देने वाले लोगों ने कार मालिक को ढूंढ निकाला। कार खरीदने के लिए पैसा देने वाले कई लोग कार मालिक के घर पहुंच गए। ये सभी लोग कार और ड्राइवर को ढूंढते हुए देवरिया पहुंचे। यहां कार के साथ ही ड्राइवर भी मिल गया। देवरिया कोतवाली थाने के प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार सिंह ने बताया कि गाड़ी को सीज कर लिया गया है।

Sponsored

Comment here