ADMINISTRATIONBIHARCRIMENationalPolitics

IPS प्रिया दुबे और उनके पति की संपत्ति जब्त, ED ने 8 साल पुराने मामले में की कार्रवाई

झारखंड पुलिस की आईजी प्रशिक्षण प्रिया दूबे व उनके पति संतोष कुमार दूबे की अचल संपत्ति को प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) ने अटैच किया है। संतोष कुमार दूबे आरपीएफ में डीआईजी के पद पर तैनात हैं। ईडी ने सीबीआई में प्रिवेंशन आफ करप्शन एक्ट के तहत दर्ज केस के आधार पर कार्रवाई करते हुए अलग से मनी लाउंड्रिंग के मामले की जांच करते हुए, कार्रवाई की है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, ईडी ने संतोष कुमार दूबे, प्रिया दूबे व अन्य के नाम पर खरीदी गई संपत्ति जब्त की है। ईडी ने अशोकनगर में 30 लाख में खरीदी गई एक भूखंड, दिल्ली के डिफेंस कॉलोनी में 3 कमर्शियल शॉप व एक फ्लैट जिसकी कीमत 72 लाख 40 हजार आंकी गई है को जब्त किया है। वहीं रांची में भी 4385400 रुपये में ग्रीन व्यू हाइट्स में खरीदी गई फ्लैट को भी जब्त किया है।

Sponsored
ED ने 8 साल पुराने मामले में IPS प्रिया दुबे और उनके पति की संपत्ति जब्त की, प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट के तहत करवाई – जोहार लाइव

क्या है मामला

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, सीबीआई ने 10 जुलाई 2013 को आरपीएफ के तत्कालीन कमांडेंट संतोष कुमार दूबे व अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया था। सीबीआई ने प्रिया दूबे व संतोष कुमार दूबे के द्वारा साल 1998 से 2013 के बीच अर्जित सैलरी व अन्य स्रोतों से होने वाले आय की जानकारी जूटायी थी। जांच में यह बात आयी थी कि अपने ज्ञात स्रोत से 1 करोड़ 57 लाख 27 हजार की आय दोनों ने की थी, लेकिन उनके पास से 2.65 करोड़ की संपत्ति मिली। सीबीआई ने पाया था कि दोनों पदाधिकारियों ने पद पर रहते हुए अपने आय से 1.48 करोड़ अधिक की कमायी की। सीबीआई ने जांच में पाया था कि भ्रष्ट व गलत तरीकों से यह आमदनी की गई है। सीबीआई की जांच में आए तथ्यों के आधार पर सीबीआई ने इस मामले में मनी लाउंड्रिंग की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

Sponsored

पत्नी व पिता के नाम पर की थी संतोष दूबे ने खरीद

ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, जांच में यह बात सामने आयी है कि संतोष कुमार दूबे ने अपनी पत्नी प्रिया दूबे और पिता स्व शंकर दयाल दूबे के नाम पर अधिकांश अचल संपत्ति की खरीद की थी। अवैध तरीके से अर्जित संपत्ति को भी गलत तरीके से अपनी आय के स्रोत के तौर पर बताया गया है। ईडी के अधिकारियों के मुताबिक, इस संबंध में आगे की जांच चल रही है।

Sponsored

Comment here