ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

75 लाख के इनामी नक्सली संदीप यादव के ब्रह्मभोज में जुटे हजारों लोग, पुलिस और CRPF रही मुस्तैद

बिहार के गया में 75 लाख के इनामी भाकपा माओवादी के शीर्ष नेताओं में से एक नक्सली संदीप यादव (Naxalite Sandeep Yadav) की मौत के बाद ब्रह्मभोज का आयोजन किया गया. ब्रह्मभोज में हजारों की संख्या में लोग जुटे. गया जिले के बांके बाजार प्रखंड के लूटुआ थाना क्षेत्र के बाबूराम डीह गांव में संदीप यादव के पैतृक मकान पर ब्रह्मभोज देर रात तक चला. इस दौरान यहां सैकड़ों की संख्या में लोग भोज खाने पहुंचे. भोजस्थल और भोज में शामिल होने आए लोगों पर CRPF के कोबरा बटालियन और पुलिस की नजर थी.

Sponsored

हर आने-जाने वाले लोग की जांच हो रही थी. इस वजह से वहां पहुंचे बहुत से लोग बिना भोज खाए वापस लौट गए. बताया जा रहा है कि भोज में शामिल होने पहुंचे लोगों से सुरक्षाबलों केआआईकार्ड मांगे जाने से वो डर कर लौट गए. लोग पुलिसिया पचड़े में नहीं पड़ना चाह रहे थे.

Sponsored

CRPF और पुलिस मुस्तैद

स्थानीय मीडिया के अनुसार CRPF और पुलिस के मुस्तैद रहने के बाद भी इसमें नक्सली संगठन के लोग काफी संख्या में शरीक हुए. गोपनीय तरीके से संगठन के लोग यहां शिरकत करने पहुंचे. भोज में शामिल होने आए लोगों की जांच पड़ताल पर संदीप यादव के पिता ने कहा कि यहां सब कुछ शांति पूर्वक हो रहा था, इसके बावजूद पुलिस प्रशासन ने ऐसा किया है. हमारे घर पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया जिससे लोग डर से नहीं आए. तो वहीं संदीप यादव के बेटे ने कहा कि जब सब कुछ खत्म हो गया तो फिर इस तरह की निगरानी क्यों की जा रही है. इधर मौके पर मौजूद रहे लुटुआ थानाध्यक्ष ने कहा कि यहां किसी से किसी भी तरह की जबरदस्ती नहीं की गई है.

Sponsored

75 लाख का इनामी था संदीप यादव

दरअसल पिछले माह गया में कुख्यात नक्सली, झारखंड के जोनल कमांडर संदीप यादव की मौत हो गई थी. संदीप बिहार और झारखंड में 75 लाख का इनामी था. संदीप यादव की मौत कैसे हुई इसका खुलासा नहीं हो पाया है. उसका शव जब बरामद किया गया तब उसके हाथ पैर बंधे थे. संदीप के परिजनों का कहना है कि दवा की रिएक्शन की वजह से उनकी मौत हुई, तो वहीं ये भी कहा जा रहा है कि संदीप यादव को जहर देकर मारा गया है. संदीप यादव पर 500 से ज्यादा केस दर्ज है. वह कम उम्र में ही नक्सली संगठन से जुड़ गया था. उसने कई दिल दहला देने वाले वारददात को अंजाम दिया था.

Sponsored

Comment here