ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

नवविवाहिता का पंखे से लटका हुआ शव बरामद, परिजन ने ससुराल वालों पर दहेज को लेकर हत्या का लगाया आरोप

शहर के नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर के गली नंबर 5 में मंगलवार की सुबह एक नवविवाहिता का पंखे से लटका हुआ शव बरामद हुआ है. शव के मिलने से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. घटना की सूचना मिलते ही नवादा थानाध्यक्ष अविनाश कुमार अपने दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पंखे से लटके हुए शव को नीचे उतारा. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए आरा सदर अस्पताल भेज दिया. मृतका नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर गली नंबर 5 निवासी संतोष कुमार यादव की 22 वर्षीया पत्नी रेणु कुमारी है.

Sponsored

इधर, उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बरगही गांव निवासी रेणु के पिता अरुण कुमार सिंह ने उसके पति एवं ससुराल वालों पर ही दहेज में पैसे एवं संपत्ति की मांग को लेकर हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि वह अपनी बेटी रेणु की शादी वर्ष 2019 के मई महीने में नवादा थाना क्षेत्र के जगदेव नगर के गली नंबर 5 निवासी सर्वानंद यादव के पुत्र संतोष कुमार यादव से पूरे हिंदू रीति रिवाज के साथ की थी. शादी के चार माह बाद वह बराबर दहेज में पैसे की मांग करने लगा, जिसको लेकर वह बराबर उनकी बेटी के साथ मारपीट करता था और उसे प्रताड़ित करता था. इसके बाद उन्होंने अपनी बेटी को अपने घर बुला लिया और करीब 15 महीनों तक वह यहीं रही.

Sponsored

पत्नी के हिस्से की संपत्ति हड़पना चाहता था संतोष

Sponsored

अरुण सिंह ने बीते वर्ष 2021 में दशहरा के समय उन्होंने अपनी बेटी की विदाई की थी. इसके कुछ दिन बाद उसका पति कहने लगा कि तुम चार बहन हो और जो संपत्ति तुम्हारे हिस्से में आएगी उसे मांगो. तब काफी समझाने पर वह शांत हो गया और कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक चला. इसी बीच मंगलवार की सुबह उनकी बेटी रेणु की फांसी लगा लेने की सूचना मिली.

Sponsored

नवविवाहिता के ससुराल वाले घर छोड़कर हुए फरार

Sponsored

रेणू के पिता ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद उसके ससुराल जगदेव नगर पहुंचे तो देखा कि घर का दरवाजा बंद है. उन्होंने काफी आवाज लगाई, लेकिन किसी ने दरवाजा नहीं खोला और सभी फरार हो गए. इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी. सूचना मिलते ही स्थानीय थाना मौके पर पहुंची और घर के अंदर जाकर देखा तो कमरे में उसका शव पंखे से लटका मिला. पुलिस अपने स्तर से मामले की छानबीन कर रही है.

Sponsored

Comment here