BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुजफ्फरपुर SSP से खुशी अपहरण कांड में मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट, 4 हफ्ते का दिया समय

मुजफ्फरपुर जिले के ब्रह्नपुरा की रहने वाली खुशी (5) के अपहरण का मामला अब गरमाने लगा है। राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने SSP से रिपोर्ट तलब किया है। इसके लिए आयोग ने SSP को चार सप्ताह का समय दिया है। कहा है कि अब तक की गई कार्रवाई के संबंध में रिपोर्ट सौंपे।

Sponsored


Sponsored

खुशी के पिता राजन साह ने गत माह आयोग में इसकी शिकायत की थी। 31 अगस्त को आयोग ने इसे स्वीकृत SSP को नोटिस भेजा है। विदित हो कि ब्रह्मपुरा थाना क्षेत्र के लक्ष्मी चौक पमरिया टोला निवासी राजन साह की पांच वर्षीय पुत्री का अपहरण 16 फरवरी 2021 को कर लिया गया था। जिसके सम्बन्ध में परिवादी राजन साह द्वारा ब्रह्मपुरा थाना में FIR दर्ज करवाया गया। लेकिन, आजतक उस बच्ची की बरामदगी नहीं हो सकी है।

Sponsored


Sponsored

मानवाधिकार आयोग से लगाई थी गुहार
बच्ची के पिता ने मानवाधिकार अधिवक्ता एसके झा के माध्यम से राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग नई दिल्ली में एक याचिका दाखिल किया था। अधिकवक्ता ने कहा कि छह माह बीतने के बाद भी बच्ची का नहीं मिलना पुलिस को विफलता को दर्शाता है। संबंधित थाना की तरफ से खुशी की बरामदगी को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कि गयी। इधर, बच्ची का सुराग नहीं मिलने से परिजन चिंतित हैं।

Sponsored


Sponsored

कमेटी बनाकर कर रहे खोजबीन
राजन ने बताया कि पुलिस इस मामले में विफल हो चुकी है। अब समाज ने ही उनकी बच्ची की बरामदगी का बीड़ा उठाया है। एक कमेटी बनाई गई है। अब वे लोग इसमे मदद कर रहे हैं।

Sponsored


Sponsored

CM के जनता दरबार मे भी लगाई थी गुहार
बच्ची के पिता बताते हैं खुशी अचानक से घर से लापता हो गयी थी। काफी खोजबीन के बाद भी उसका कोई सुराग नहीं मिला तो FIR दर्ज कराया। महीनों तक थाना में दौड़ते रहे। पर खुशी नहीं मिली। इसके बाद SSP, IG, DM से लेकर पुलिस मुख्यालय और CM के जनता दरबार मे भी गुहार लगा चुके हैं। लेकिन, अब तक उनकी बच्ची का सुराग नहीं मिला।

Sponsored


Sponsored

Input: bhaskar

Sponsored

Comment here