BIHARBreaking News

पुलिस लाइन में लगे बार बालाओं के अश्लील ठुमके, IG ने 11 पुलिसवालों को किया सस्पेंड

हाजीपुर पुलिस लाइन में बार बालाओं के अश्लील डांस मामले में तिरहुत रेंज के IG गणेश कुमार ने कड़ी कार्रवाई की है. IG ने आयोजन में लगे 11 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है. निलंबन अवधि में उनका मुख्यालय शिवहर और सीतामढ़ी होगा. आईजी ने सीतामढ़ी और शिवहर के एसपी को निर्देश दिया है निलंबित सभी सिपाहियों की नियमित हाजिरी लगाई जाए और अनुपस्थित होने पर उनका जीवनयापन भत्ता भी रोक दिया जाए.

Sponsored

Muzaffarpur Wow Ads Insert Website

Sponsored

आईजी गणेश कुमार ने यह कार्रवाई हाजीपुर एसपी की अनुशंसा पर की है. आईजी ने निलंबित सभी सिपाहियों के कार्यकलापों पर पूरी निगरानी रखने का निर्देश तीनों जिलों के एसपी को दिया है. इन पुलिसकर्मियों को बार बालाओं से नृत्य करवाना और उसमें खुद भी झूमते हुए आनंद लेना काफी महंगा पड़ गया है. दरअसल, महाशिवरात्रि के मौके पर हाजीपुर पुलिस लाइन में महाशिवरात्रि महोत्सव का आयोजन किया गया था.

Sponsored

दिन में पूजा और रात में सांस्कृतिक कार्यक्रम होना था. पुलिसकर्मियों के सहयोग से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. कार्यक्रम की शुरुआत धार्मिक भजनों से हुई, लेकिन धीरे-धीरे इस आयोजन का माहौल पूरी तरीके से बदल गया. लगभग एक घंटे बाद भजन का कार्यक्रम कैबरे डांस में बदल गया, क्योंकि आयोजकों ने कई बार बालाओं को भी डांस के लिए बुक किया था. जैसे ही ये बार बालाएं स्टेज पर उतरीं कि अश्लील गानों के साथ डांस शुरू हो गया.

Sponsored

डीजे की आवाज सुनकर आसपास चर्चा होने लगी और किसी ने डांस का वीडियो बना कर वायरल कर दिया. रात में ही एसपी के निर्देश पर इलाके के एसडीपीओ राघव दयाल पुलिस लाइन पहुंचे और कार्यक्रम पर रोक लगा दी. वहां मौजूद सभी आयोजक फरार हो गए, लेकिन एसडीपीओ ने वहां लगाए गए डीजे साउंड सेट को जब्त कर लिया. मामला मीडिया की सुर्खियां बन गईं. उसके बाद एसपी के स्तर से मामले की जांच शुरू हुई.

Sponsored

इस जांच में 11 सिपाहियों को इस आयोजन के लिए जिम्मेदार ठहराते हुए एसपी ने आईजी से कार्रवाई की अनुशंसा की. उसी के आधार पर आईजी गणेश कुमार ने 11 सिपाहियों को निलंबित कर दिया है.

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Input: News18

Sponsored
Sponsored
Share this Article !

Comment here