ADMINISTRATIONElectionPoliticsUTTAR PRADESH

10 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन, यूपी की जनता से अखिलेश यादव ने किया बड़ा वादा

PATNA-अखिलेश यादव ने किए बड़े वादे, बोले- 10 रुपये में मिलेगा भरपूर खाना, सांड के हमले से मौत तो पांच लाख रुपये : यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान कर दिया है। सपा प्रमुख ने शनिवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में ऐलान किया कि अगर सपा-आरएलडी की सरकार सत्ता में आती है तो 10 रुपये में भरपेट खाना खिलाया जाएगा। इसके साथ ही अगर किसी की मौत सांड के हमले से हो गई तो उसे पांच लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा।

Sponsored

गाजियाबाद में सपा-आरएलडी की संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते अखिलेश ने ये बातें कहीं। इस दौरान सपा प्रमुख ने बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा- “सपा सरकार बनने पर समाजवादी कैंटीन, समाजवादी किराना स्टोर स्थापित किए जाएंगे। जहां गरीब श्रमिकों, राहगीरों, बेघरों को सस्ती दरों पर राशन और अन्य वस्तुएं मिल सकेंगी। इस कैंटीन में 10 रुपये में थाली मिलेगी”।

Sponsored

आगे सपा प्रमुख ने रोजगार को लेकर भी बड़े वादे किए। उन्होंने कहा- “मनरेगा की तरह अर्बन इम्प्लॉयमेंट गारंटी एक्ट को भी लागू करने का काम करेंगे। जिससे बहुत सारे नौजवान जो शहर में आते हैं, उन्हें रोजगार और नौकरी दिला सकें”।

Sponsored

जयंत चौधरी के साथ गठबंधन को लेकर बीजेपी की तरफ से किए जा रहे हमले पर भी अखिलेश ने जोरदार पलटवार किया। अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे खुशी है इस बात की, कि हम और जयंत चौधरी, दोनों मिलकर किसानों की लड़ाई लड़ रहे हैं। उन्होंने कहा- “अगर कोई निगेटिव पॉलिटिक्स कर रहा है तो बीजेपी कर रही है। हम दोनों लोग नकारात्मक पॉलिटिक्स खत्म करना चाहते है… हम सब एक हैं और गंगा-जमुनी तहजीब को आगे ले जा कर खुशहाली का रास्ता तय करना चाहते हैं। सपा सरकार बनते पर 15 दिनों में गन्ना किसानों का बकाया भुगतान हो जाएगा”।

Sponsored

बता दें कि पश्चिमी यूपी में बीजेपी किसान आंदोलन और सत्ता विरोधी लहर के कारण परेशान दिख रही है। यही कारण है कि खुद गृहमंत्री अमित शाह जाटलैंड में भाजपा की कमान संभाले हुए हैं। उन्होंने जयंत चौधरी को भी अपने साथ आने के लिए पिछले दिनों न्योता दिया था। जिसपर आरएलडी प्रमुख ने टका सा जवाब दे दिया था।

Sponsored

Comment here