ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

सड़क में गड्ढे या गड्ढे में सड़क? बिहार की सड़क पर बने 100 फ़ीट के गड्ढे, ड्रोन वीडियो ने खोल दी सरकार की पोल

देश के महानगरों से लेकर छोटे गांव-कस्बों तक, एक समस्या जो बिल्कुल कॉमन है वो है, सड़कों पर बने गड्ढे. बरसात के मौसम में सड़कों की हालात और बद्तर हो जाती है और प्रशासन की पोल खोल देती है. आज़ादी के 75 साल पूरे हो चुके हैं लेकिन हमारे यहां कि सड़कों को अब तक गड्ढों से आज़ादी नहीं मिल पाई है. बिहार की बदहाली एक तस्वीर सोशल मीडिया पर इन दिनों चर्चा का विषय है.

Sponsored

मधुबनी के एनएच 227 ने खोल दी प्रशासन की पोल

Bihar Madhubani NH 227 Potholes NDTV

Sponsored

ज़िला मधुबनी (Madhubani) देशभर में मधुबनी पेंटिंग के लिए मशहूर है. गौरतलब है कि आजकल ये ज़िला अपनी पेंटिंग के लिए नहीं बल्कि अपनी एक हाईवे के लिए चर्चा में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मधुबनी स्थित नेशनल हाईवे 227, कलुआही-बासोपट्टी-हरलाखी से गुज़रने वाली सड़क गड्ढों से भरी नज़र आई. कुछ गड्ढों की चौड़ाई तो इतनी है कि उसमें आराम से तैरने का अभ्यास किया जा सकता है!

Sponsored

2015 से हालात ऐसे ही हैं

Bihar Madhubani NH 227 Potholes IB Times

Sponsored

दैनिक भास्कर की एक रिपोर्ट की मानें तो 2015 से इस रोड की हालत ऐसी ही है. सड़क को बनाने के लिए तीन बार टेंडर पास किया गया है लेकिन ठेकेदार सड़क बनाने के नाम पर खानापूर्ति करते रहे और आज इस सड़क की हालत पहले से भी बद्तर हो चुकी है. स्थानीय निवासियों का कहना है कि इस हाईवे से कई नेता आते-जाते रहते हैं लेकिन किसी ने भी सड़क बनवाने की सुध नहीं ली.

Sponsored

चलना तक मुश्किल लेकिन गुज़रते हैं ट्रक

bihar madhubani NH 227 NDTV

Sponsored

बता दें कि इस सड़क के आस-पास लगभग 500 दुकानें हैं और इनसे 15000 परिवार जुड़े हैं. इस सड़क से ट्रक जैसे भारी वाहन आते-जाते रहते हैं. जिस सड़क पर चलना तक खतरनाक है उससे भारी भरकम गाड़ियां गुज़रती हैं. स्थानीय भाजपा विधायक, अरुण शंकर प्रसाद ने सदन में तीन बार अलग-अलग सत्रों में इस सड़क की बदहाली का मुद्दा उठाया लेकिन किसी ने अब तक इसकी मरम्मत नहीं करवाई.

Sponsored
बरसात में गड्ढों का पानी घर में घुसता है

Bihar Madhubani NH 227 Potholes NDTV

Sponsored

सड़क पर बने गड्ढे बारिश में मुसीबत बन जाते हैं. इनमें भरने वाला पानी लोगों के घरों में भी घुस जाता है. जब पानी नहीं होता तब धूल की समस्या होती है. इस सड़क की वजह से लोग इसके आस-पास स्थित बाज़ार में भी आने से कतराते हैं. बारिश के दिनों में 2-2 फ़ीट पानी भर जाता है.

Sponsored

पूरे मामले पर आपकी क्या राय है?

Sponsored

Comment here