ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

डांसर सपना चौधरी बनीं डॉक्टर, जयपुर की NIMS यूनिवर्सिटी ने दी PhD, पेशेंट्स को मिलेगा मुफ़्त इलाज

हरियाणा की मशहूर डांसर सपना चौधरी को जयपुर के निम्स युनिवर्सिटी ने पीएचडी की उपाधि दी है. उन्हें फिलासफी में डॉक्टर की मानक उपाधि दी गई है. बता दें कि वह युनिवर्सिटी में ‘फेलिसिटेशन एंड कल्चर इवेंट समारोह में चीफ गेस्ट के रूप में पहुंची थीं.

Sponsored

उस दौरान युनिवर्सिटी के चेयरमैन और कुलाधिपति डॉ. बीएस तोमर ने ऐलान किया कि सपना चौधरी जो भी मरीज अस्पताल में इलाज के लिए भेजेंगी. उनका मुफ्त इलाज किया जाएगा. इसके साथ ही 50 स्टूडेंट को बिना फीस लिए पढ़ाया जाएगा.

Sponsored

Dancer Sapna Chaudhary ABP

Sponsored

क्यों किया गया सम्मानित

बीते मंगलवार को आयोजित ‘फेलिसिटेशन एंड कल्चर इवेंट समारोह में कुलाधिपति डॉ. बीएस तोमर ने कहा वैसे तो मैं फ़िल्में नहीं देखता न ही गाने सुनता हूं, लेकिन सपना चौधरी की चर्चा हमेशा सुनता रहा हूं. वह काफी संघर्ष और मुसीबत का सामना करते हुए इस मुकाम पर पहुंची हैं. इसलिए युनिवर्सिटी ने सपना चौधरी को डॉक्टर ऑफ फिलासफी की उपाधि से नवाजने का फैसला लिया.

Sponsored

Dancer Sapna Chaudhary Jagran

Sponsored

तोमर ने कहा कि सपना अपने पिता की मृत्यु के बाद परिवार का खर्च उठाने के लिए डांस करना शुरू किया. उनकी काबलियत ने उन्हें पूरे देश में मशहूर कर दिया. अब सपना इस उपाधि को पाने के बाद गर्व से अपने नाम के आगे डॉक्टर लगा सकती हैं.

Sponsored

Dancer Sapna Chaudhary KH

Sponsored

गौरतलब है कि सपना चौधरी अपने गाने और जबरदस्त ठुमके की वजह से पूरे देश में मशहूर हैं. वे कई स्टेज परफ़ॉर्मेंस कर चुकी हैं. उन्होंने हरियाणवी फिल्मों में बतौर अभिनेत्री भी काम किया है. उनकी बहुत बड़ी फैन फालोइंग है. उनके फैंस सपना की इस उपाधि की खबर से काफी खुश होंगे.

Sponsored

Comment here