BIHARBreaking NewsNationalPoliticsSTATE

शौक सबसे बड़ी चीज! अब पहनें सोने का मास्क, पटना में देखने के लिए पहुंचे लोग, सिर्फ इतना चुकाएं और ले जाएं

राजधानी पटना के ज्ञान भवन में तीन दिवसीय ज्वेलरी एग्जीबिशन का आयोजन हो रहा है. एक कंपनी की ओर से एग्जीबिशन में इसका प्रदर्शन किया गया. इसे देखने के लिए काफी लोग पहुंचे. कीमत ज्यादा नहीं है. अगर सोने के मास्क के दाम की बात करें तो ये अलग-अलग वजन के अनुसार है. कंपनी की ओर से बताया गया कि 75 हजार रुपये से लेकर 1.5 लाख रुपये तक सोने का मास्क आ जाएगा.

Sponsored

दरअसल, बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने पटना के ज्ञान भवन में आयोजित बी2बी आभूषण प्रदर्शनी ज्वेलरी कनेक्ट का 24 अप्रैल को शुभारंभ किया था. तीन दिवसीय इस एग्जीबिशन में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. उद्घाटन के मौके पर शाहनवाज हुसैन ने रविवार को कहा था कि बिहार में उद्योग तेजी से आगे बढ़े, इसके लिए सरकार हर सेक्टर की पूरी मदद के लिए तैयार है. बिहार में आभूषण निर्माण को बढ़ावा देने के लिए अगर इस सेक्टर से जुड़े उद्योगपति या कारोबारी ज्वैलरी मैन्युफैक्चरिंग पार्क की जरूरत महसूस करेंगे, तो सरकार इसके लिए तैयार है.

Sponsored

उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि आभूषण निर्माताओं को सरकार प्लग एंड प्ले फैसिलिटी देने के लिए तैयार है और उन्हें इंडस्ट्रियल पॉलिसी 2016 के तहत जो लाभ हैं, वह भी मिलेगा. उन्होंने देश के बड़े आभूषण निर्माताओं से अपील की कि वे बिहार में उद्योग लगाएं. पश्चिम बंगाल के बाद पूरे देश में हीरा या आभूषण निर्माण में जुटे सबसे ज्यादा कारीगर बिहार से हैं.

Sponsored

उद्योगों के तेज विस्तार के लिए बिहार तैयार

Sponsored

शाहनवाज हुसैन ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में इस वक्त उद्योग का माहौल बहुत बढ़िया है. बिहार के बारे में उद्योग जगत के लोगों की सोच अब बदल गई है. जो बिहार को लेकर पुरानी धारणा रखते हैं उन्हें एक बार जरूर बिहार आकर देखना चाहिए कि यहां सब कुछ कितनी तेजी से बदला है और बदल रहा है. बिहार अब उद्योगों के तेज विस्तार के लिए पूरी तरह तैयार है.

Sponsored

 

Comment here