ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

शराबबंदी वाले बिहार में स्टेशन पर ट्रेन खड़ी कर शराब पीने चला गया ड्राइवर, घंटे भर खड़ी रही यात्रियों से भरी ट्रेन

समस्तीपुर-खगड़िया रेलखंड के हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन पर सवारी गाड़ी खड़ी कर ड्राइवर शराब पीने चला गया. करीब घंटेभर ट्रेन खड़ी रही, इसके बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया. हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची जीआरपी को पता चला कि सहायक लोको पायलट बाजार जाकर शराब का सेवन कर रहा है. सवारी गाड़ी के उप चालक को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपी को मेडिकल जांच के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हसनपुर भेज दिया है. गिरफ्तार उप चालक की पहचान समस्तीपुर प्रखंड के जितवारपुर निवासी शिव सागर राय के पुत्र कर्मवीर कुमार यादव उर्फ मुन्ना यादव के रूप में की गयी है.

Sponsored

घंटे भर रुकी रही ट्रेन संख्या 05278 डाउन सवारी गाड़ी

घटना के संबंध में बताया गया है कि ट्रेन संख्या 05278 डाउन सवारी गाड़ी सोमवार को 17.41 बजे हसनपुर रोड रेलवे स्टेशन पर पहुंची. इसी दौरान उप चालक ने मुख्य चालक संतोष कुमार से अनुमति लेकर स्टेशन के बाहर टहलने के लिए निकला. इसके बाद स्टेशन रोड स्थित दुर्गा मंदिर के निकट पहुंचने के बाद अंग्रेजी शराब का सेवन करना शुरू कर दिया.

Sponsored

बिना कारण ट्रेन रुकने पर यात्रियों ने किया हंगामा

इधर शराब का नशा परवान चढ़ने लगा तो उधर यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया. बिना कारण ट्रेन खड़ी देख स्टेशन अधीक्षक कार्यालय भी हैरान था. जीआरपी एवं आरपीएफ के जवानों को मुख्य चालक के पास भेजा गया. उससे पूछताछ की गयी तो बताया गया कि उप चालक शौच हेतु दो मिनट में आने की बात कहकर निकला था, मगर आधा घंटा से अधिक समय बीत जाने के बाद भी वापस नहीं लौटा है.

Sponsored

शराब के नशे में मिला चालक

इसके बाद जीआरपी और आरपीएफ के जवान उप चालक की खोज के लिए बाहर निकले तो एक व्यक्ति को दुर्गा मंदिर के समीप नशे की हालत में देखा. इसी बीच, मुख्य चालक भी वहां पहुंचा और नशेरी के उप चालक होने की पुष्टि की. पुष्टि होते ही जीआरपी ने उप चालक को गिरफ्तार कर थाने ले गयी.

Sponsored

अन्य चालक की सहायता से रवाना हुई ट्रेन

पूरे घटनाक्रम के संबंध में स्टेशन अधीक्षक ने बताया कि उप चालक को शराब पीने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है. सवारी गाड़ी पर सफर कर रहे सहरसा के ट्रेन चालक ऋतुराज कुमार को विशेष आग्रह किया गया और उन्होंने उप चालक का प्रभार ग्रहण किया. ट्रेन को यहां से रवाना कर दिया गया है. जीआरपी थानाध्यक्ष श्यामदेव यादव ने बताया कि मेडिकल जांच रिपोर्ट आने के साथ ही उप चालक के विरुद्ध बिहार उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया जाएगा.

Sponsored

Comment here