ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

आधार, पैन की फोटोकॉपी कराने में बरतें सावधानी, आपके पहचानपत्र पर खरीदी जा रही बाइक

साइबर ठगी और ऑनलाइन फ्रॉड की खबरें अक्सर सुनने को मिलती रहती है. अब ठगों ने नया तरीका ढूंढ़ लिया है. अगर आप सावधान नहीं रहें, तो आपके पहचानपत्र पर कर्ज लिये जा सकते हैं. ऐसा ही एक मामला मधेपुरा के मुरलीगंज थाने में सामने आया है.

Sponsored

हीरो होंडा फाइनेंस के एजेंट के घरआने पर हुआ फर्जीवाड़े का खुलासा

घटना की जानकारी तब हुई, जब एक ग्राहक के बैंक अकाउंट से लोन पर ली गयी बाइक की पहली किस्त कटी. मोबाइल पर किस्त कटने का मैसेज आते ही ग्राहक चौंक गया. उसने तुरंत अपना बैंक अकाउंट खाली किया. इसके बाद जब दूसरी किस्त लेने के लिए हीरो होंडा फाइनेंस के एजेंट घर पहुंचे, तो फर्जीवाड़े का खुलासा हुआ.

Sponsored

4986 रुपये बैंक खाते से कटने का मोबाइल पर आया मैसेज

मधेपुरा के मुरलीगंज नगर पंचायत के जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक वार्ड नंबर 5 निवासी अंकित कुमार ने स्थानीय थाने में आवेदन देते हुए कहा है कि एक सप्ताह पूर्व उनके बैंक अकाउंट (खाता नंबर 6106108000814) से 4986 रुपये कटने का मैसेज मोबाइल पर आया. खाते से रुपये कटने पर मैं चौकन्ना हो गया.

Sponsored

बैंक खाते के स्टेटमेंट से हीरो होंडा एक्सट्रीम बाइक लिये जाने का पता चला

इसके बाद बैंक खाते का स्टेटमेंट निकाला, तो पता चला कि मेरे नाम से मुरलीगंज के ही हीरो होंडा शोरूम से एक हीरो होंडा एक्सट्रीम बाइक (रजिस्ट्रेशन नंबर BR43W8729) लोन पर लिया गया है. कंपनी से गाड़ी लेते समय जो मोबाइल नंबर (7856901581) दिया गया है, वह भी फर्जी है. मामले की जानकारी लेने जब शोरूम पहुंचे, तो मेरा आधार और बैंक पासबुक देखकर हतप्रभ रह गया.

Sponsored

दुकानदार ने ग्राहक की रख ली बैंक पासबुक, आधार की फोटोकॉपी

हीरो होंडा शोरूम से मेरे नाम पर गाड़ी ली गयी थी. कुछ दिन पूर्व ही मैंने आधार कार्ड, बैंक पासबुक की फोटोकॉपी कराने के लिए मुरलीगंज के जयरामपुर सिनेमा हॉल चौक पर स्थित विजय कुमार की फोटोस्टेट दुकान पर मेरे पिताजी गये थे. फोटोस्टेट दुकानदार विजय कुमार ने मेरे बैंक के पासबुक, आधार कार्ड और अन्य कागजात की जेरॉक्स कॉपी अपने पास रख ली.

Sponsored

पहचानपत्र की फोटोकॉपी के जरिये लोन पर ले ली बाइक

मेरे ही पहचानपत्र और बैंक अकाउंट की फोटोकॉपी के जरिये उसने मोटरसाइकिल निकाल ली. हीरो होंडा शोरूम जाकर लोन के सारे पेपर निकलवा कर देखने पर दुकानदार की तस्वीर फाइल में लगी थी. वह पिछले कई महीनों से फरार चल रहा था. 30 अप्रैल की देर शाम मुरलीगंज जयरामपुर चौक पर विजय कुमार को अंकित कुमार और उसके परिजनों ने धर दबोचा.

Sponsored

पीड़ित ने हीआरोपी को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

फर्जीवाड़ा करनेवाले दुकानदार को मुरलीगंज थाने ले जाकर पुलिस के हवाले कर दिया गया. मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि फोटोस्टेट कराने आये ग्राहक के जेरॉक्स की कॉपी रखकर फर्जी तरीके से बाइक निकालने की घटना सामने आयी है. फर्जीवाड़े के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.

Sponsored

Comment here