ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर बमबाजी मामले में पुलिस ने मक्खी को किया गिरफ्तार, जानिए

जिले के बबरगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्री पर सोमवार की शाम को हुई बमबाजी की घटना में पुलिस ने त्वरित जांच करते हुए देर रात आरोपित की पहचान कर ली. वरीय अधिकारियों के निर्देश पर बबरगंज पुलिस ने चिह्नित अपराधी सकरुल्लाचक निवासी मक्खी के खिलाफ केस दर्ज किया है. वहीं, पुलिस ने देर रात ही उसे गिरफ्तार भी कर लिया.

Sponsored

मक्खी ने कारोबार में संलिप्त कई लोगों के नाम पुलिस को बताये

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने मक्खी को किसी गुप्त जगह पर बम बनाने, अवैध कारोबार और निर्माण में संलिप्त लोगों की जानकारी जुटाने में लगी है. मक्खी ने पुलिस को इस अवैध कारोबार में संलिप्त कई लोगों के नाम भी बताये हैं. इसके आधार पर बबरगंज पुलिस शहर के विभिन्न इलाकों में छापेमारी कर रही है.

Sponsored

विस्फोट से दीवार में हो गया छेद

मालूम हो कि बबरगंज थाना क्षेत्र के मोहद्दीनगर स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की बाउंड्री पर एक अज्ञात अपराधी ने सोमवार की शाम को बम फेंक दिया. विस्फोट से दीवार में छेद हो गया. हालांकि, घटना के वक्त पीएचसी में ना डॉक्टर थे और ना ही कोई मरीज. घटना में आसपास के लोगों को भी किसी प्रकार की चोट नहीं आयी है.

Sponsored

सिटी डीएसपी ने की घटनास्थल की जांच

घटना की गंभीरता को देखते हुए सिटी डीएसपी प्रकाश कुमार व बबरगंज थानाध्यक्ष एसआइ विश्वबंधु कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और मामले की जांच की. सिविल सर्जन डॉ उमेश शर्मा ने बताया कि स्वास्थ्य केंद्र की दीवार के पीछे बम विस्फोट की सूचना है. कोई क्षति नहीं हुई है. हालांकि, कर्मियों में दहशत हैं. पुलिस प्रशासन को सुरक्षा के लिए पत्र लिखा जायेगा.

Sponsored

आराम से चलता हुआ आया और बम फेंक कर हुआ फरार

मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की जांच में पाया कि एक अज्ञात युवक आराम से चलता हुआ पीएचसी के पास आया और अपनी जेब से एक बम निकाल कर पीएचसी की बाउंड्री पर पटक दिया और वहां से दौड़ता हुआ फरार हो गया. विस्फोट की आवाज सुनकर कुछ ही सेकेंड में वहां लोगों की भीड़ जुट गयी. फुटेज में बम पटकने वाले युवक का चेहरा स्पष्ट नहीं है.

Sponsored

घटना में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं

सिटी डीएसपी ने बताया कि बम या पटाखा से विस्फोट होने की सूचना पर उन्होंने घटनास्थल पहुंच मामले की जांच की. घटना में किसी के भी घायल होने की बात सामने नहीं आयी है. मामले में थानाध्यक्ष को केस दर्ज कर घटनास्थल पर मौजूद बम के स्प्लिंटरों को कलेक्ट कर जांच के लिए भेजने का निर्देश दिया गया है.

Sponsored

Comment here