AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

यूपी चुनाव का रिजल्ट आते ही बिहार में भाजपा ने मंत्री पद से मांगा इस्तीफा, बुरे फंसे मुकेश सहनी

यूपी में जीत का साइड इफेक्ट!नीतीश के मंत्री से मांगा इस्तीफा : बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने एनडीए के सहयोगी दल वीआईपी पार्टी के नेता और मंत्री मुकेश सहनी पर हमला किया.कहा मुकेश सहनी का इतिहास खत्म हो गया अब मंत्री पद से इस्तीफा दें.

Sponsored

बिहार की सियासत पर दूरगामी असर होगा ; उत्तर प्रदेश समेत पांच राज्यों के चुनाव नतीजों का बिहार की राजनीति पर भी दूरगामी असर पड़ेगा। पश्चिम बंगाल और झारखंड की पराजय ने बिहार में भी भाजपा का मनोबल तोड़ा था। यूपी की बड़ी जीत समेत चार राज्यों में वापसी से इसे बिहार में भी नई ताकत और ऊर्जा मिली है। उत्तर प्रदेश में बड़ी जीत को बिहार भाजपा अपने से भी जोड़ कर देख रही है।

Sponsored

त्तर प्रदेश में गहरे तक पैठ जमा चुकी जाति की राजनीति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरीब कल्याण की राजनीति भारी पड़ी। यूपी के साथ-साथ अगड़ी जातियों की राजनीति हावी रहने वाले उत्तराखंड तथा अल्पसंख्यक प्रभाव वाले मणिपुर और गोवा में भाजपा की वापसी से फिर यह साबित हो गया कि देश की राजनीति पर मोदी का जादू बरकरार है।

Sponsored

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को 2024 के लोकसभा चुनाव के सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है। सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश पर सबकी नजरें थी, जहां से प्रधानमंत्री खुद भी सांसद हैं, लेकिन आशंकाओं को नकारते हुए चारों राज्यों में मोदी के कुशल नेतृत्व में पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। इस जीत ने न सिर्फ जातियों के तिलिस्म को तोड़ा है बल्कि सरकारों के विरुद्ध उत्पन्न होने वाली सत्ता विरोधी लहर के प्रभाव को भी कम किया। उत्तर प्रदेश में पांच साल सत्ता में रहने के बाद पहली बार किसी मुख्यमंत्री की दोबारा वापसी ऐतिहासिक है।

Sponsored

Comment here