AccidentADMINISTRATIONAUTOMOBILESBankBreaking NewsBUSINESSCRIMEDELHI

नीतीश की पार्टी JDU के उम्मीदवारों ने BJP के 6 विधायकों को बुरी तरह से हरा दिया, जबरदस्त जीत

मणिपुर में जेडीयू को 6 सीटें, सभी सीटों पर BJP उम्मीदवारों को हराया :मणिपुर विधानसभा चुनाव में 6 सीटों पर जदयू की शानदार जीत के लिए मणिपुर की जनता को बधाई एवं उनका हार्दिक अभिनंदन। उनका हृदय से आभार कि उन्होंने जद(यू) को सेवा का अवसर दिया।……जदयू के विजयी उम्मीदवारों, समर्पित कार्यकर्ताओं को भी बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं। विजयी उम्मीदवार पूरी लगन एवं मेहनत से मणिपुर की जनता की सेवा करेंगे, ऐसा मुझे विश्वास है।

Sponsored

मणिपुर विधानसभा चुनाव की 60 सीटों में लगभग आधी पर बीजेपी का प्रभाव दिखा. वहीं, कांग्रेस को कुल 5 सीटों पर जीत मिली है. जबकि, मणिपुर विधानसभा में जदयू का भी खाता खुल गया है. सबसे बड़ी बात यह है कि जदयू को मणिपुर में कांग्रेस से ज्यादा सीटें मिली है. इन सभी सीटों पर जदयू के प्रत्याशियों ने भाजपा के उम्मीदवारों को हराकर जीत हासिल की है.

Sponsored

चुनाव आयोग की ओर से जारी किए आंकड़ों पर गौर करे तो जदयू के सभी छह उम्मीदवारों ने बीजेपी के प्रत्याशियों को पराजित कर जीत हासिल की है. आंकड़ों पर गौर करे तो जदयू और बीजेपी के प्रत्याशियों के बीच मतों का अंतर बहुत कम रहा है. जदयू और बीजेपी के प्रत्याशियों के बीच चार सीटों पर मतों का अंतर आठ सौ से भी कम रहा है. वहीं, अन्य दो सीटों पर दोनों दलों के बीच मतों का अंतर 1249 और 3773 रहा है.

Sponsored

– चुराचांदपुर सीट से जदयू के एलएम खौटे ने बीजेपी के उम्मीदवार वी हांग्खानलियानी को 624 वोटों से हराया. – लिलोंग सीट से जदयू के मोहम्मद अब्दुल नसीरो ने बीजेपी के उम्मीदवार वाई अंतस खान को 570 मतों से हराया.

Sponsored

– थंगमीबंद सीट से जदयू के खुमुच्छम जोयकिसन सिंह ने बीजेपी के उम्मीदवार जोतिन वाइखोम को 3773 मतों से हराया.– तिपैमुख सीट से जदयू के नगुरसंगलूर सनाटे बीजेपी के चल्टन लियन अमो को 1249 मतों से हराया.

Sponsored

– जिरिबाम सीट से जदयू के मो. आचाब उद्दिन ने बीजेपी के उम्मीदवार नेमकिरप्पम बुद्धचंद्र सिंह को 416 मतों से हराया.

Sponsored

– वांगखेई सीट से जदयू के थंगजाम अरुण कुमार ने बीजेपी के ओकराम हेनरी को 753 मतों से पराजित किया.

Sponsored

Comment here