ADMINISTRATIONBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

मोतिहारी को मेडिकल कॉलेज की सौगात, होंगे 600 करोड़ रुपए खर्च, स्वास्थ्य मंत्री ने की घोषणा

मोतिहारी को बिहार सरकार ने मेडिकल कॉलेज की सौगात दी है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा है कि 600 करोड़ रुपए की राशि खर्च कर मोतिहारी में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। मोतिहारी में आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए अपने वक्तव्य में मंगल पांडे ने कहा कि महात्मा गांधी की कर्मभूमि में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को लेकर कैबिनेट की बैठक में मंजूरी मिली थी, लेकिन इसको लेकर कल से प्रक्रिया भी शुरू हो गई है।

Sponsored

मंगल पांडे ने कहा कि मेडिकल कॉलेज निर्माण हेतु मोतिहारी के जिला अधिकारी को भूमि देने के लिए निर्देश दिया गया है। समारोह में सांसद सह पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री राधामोहन सिंह ने कहा कि मोदी गारमेंट के वजह से ही आज किसानों के लिए पिपराकोठी तीर्थ स्थल बना हुआ है। जहां कृषि के प्रत्येक क्षेत्र की प्रगति के लिए नई-नई अनुसंधान हो रही है।

Sponsored

सांसद ने कहा कि पशुपालक किसानों की आमदनी को बढ़ाने के लिए उन्नत किस्म के पशु प्रजनन केंद्र बनाई गई है। देश के सभी क्षेत्रों के वैज्ञानिक और किसानों ने यहां पहुंचकर जानकारी लेने आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार 2013-14 में आई थी, तब 21 हजार 933 करोड़ रूपए देश का बजट था‌‌। लेकिन 8 वर्षों में ही मोदी गवर्नमेंट ने कई सौ देश की बजट को बढ़ाते हुए एक करोड़ तीस लाख करोड़ का बजट पेश किया है।

Sponsored

बता दें कि कल पिपरा कोठी के किस्से विज्ञान सेंटर में तीन दिन तक आयोजित होने वाले पशु आरोग्य सह कृषि मेला एवं उद्घाटन महोत्सव का आयोजन शुरु हुआ। भारत सरकार के पशु पालन, मत्स्य पालन एवं डेयरी मंत्री पुरुषोत्तम रुपाला ने इसका उद्घाटन किया। मौके पर केंद्रीय कृषि मंत्री रहे राधा मोहन सिंह और बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे थे।

Sponsored

Comment here