BIHARBreaking NewsMUZAFFARPURSTATE

मुखिया प्रत्याशी कर रहे थे ‘दारू पार्टी’, पुलिस को लगी भनक और फिर हुआ ये हाल…

पंचायत चुनाव को लेकर जारी आचार संहिता का उल्लंघन करते हुए शराब पार्टी में दोस्तों के साथ महफिल जमा रहे मुफस्सिल थाना के कर्पूरीग्राम गांव के निर्वतमान मुखिया सह भावी मुखिया प्रत्याशी संजीत पासवान समेत चार आरोपितों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों में पूर्व मुखिया के अलावे कर्पूरीग्राम वार्ड 07 निवासी धीरेंद्र सिंह के पुत्र सोनू सिंह, महेश्वर साह के पुत्र अजय कुमार, डढ़िया बेलार गांव के वार्ड 04 निवासी रामस्वार्थ साह के पुत्र मनोज कुमार साह शामिल हैं।

Sponsored




Sponsored

पुलिस अधीक्षक मानवजीत सिंह के निर्देश पर सदर डीएसपी के नेतृत्व में गठित विशेष टीम को यह सफलता हासिल हुई है। शुक्रवार को मुफस्सिल थाना में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए सदर डीएसपी शहबान हबीब फाखरी ने मामले का पर्दाफाश किया। बताया कि इंटरनेट मीडिया के वाट्सऐप ग्रुप के माध्यम से पुलिस को दो अलग-अलग वीडियो और कुछ तस्वीर प्राप्त हुई। इसका अवलोकन किया गया।

Sponsored

प्राप्त वीडियो और तस्वीर में यह सामने आया कि शंभूपट्टी वार्ड 10 निवासी गिरीश प्रसाद सिंह के पुत्र चंदन सिंह के घर में पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रत्याशी संजीत पासवान के द्वारा शराब पार्टी का आयोजन किया जा रहा हैं। इसमें चंदन कुमार सिंह, पिंटु सिंह, घिरज साह और पकङे गए उक्त आरोपित समेत कुल सात व्यक्ति शामिल हैं। एक वीडियो में पूर्व मुखिया का चेहरा स्पष्ट नजर आ रहा है।

Sponsored


Sponsored

डीएपी ने बताया कि चूंकि राज्य में पूर्ण शराब बंदी कानून लागू है और पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता लागू है। पूर्व मुखिया और शराब पार्टी में सम्मलित लोगों द्वारा मद्घ निषेघ अधिनियम और आदर्श आचार संहिता का घोर उलंघन किया गया। पूछताछ में पूर्व मुखिया ने बताया कि शराब पार्टी के आयोजन में पंचायत चुनाव में जीतने का हरसंभव प्रयास और शराब व रूपये के बल पर मतदाताओं को प्रभावित करने आदि को लेकर चर्चा हुई थी।

Sponsored


Sponsored

डीएसपी ने बताया कि पूर्व मुखिया द्वारा पंचायत चुनाव को लेकर उक्त आरोपितों कि गोलबंदी करके अपने नेतृत्व में शराब पार्टी का आयोजन करना भ्रष्ट आचरण का प्रतीक है। छापेमारी दल में मुफस्सिल थानाध्यक्ष प्रवीण मिश्र, पुअनि विक्रम आचार्य, नगर थानाध्यक्ष अरुण राय, पुअनि कामेश्वर शर्मा समेत सशस्त्र बल शामिल रहे।

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

Sponsored

INPUT: JNN

Sponsored

Comment here