ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

भ्रष्टाचार कर बनाई करोड़ों की संपत्ति! हवाई यात्रा और जमीन खरीदने के शौकीन हैं ये अफसर

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी रही है. यही कारण है कि भ्रष्टाचार के बल पर अकूत  संपत्ति अर्जित कर धनकुबेर बने अफसरों की अब खैर नहीं रह गई है. बालू के अवैध उत्खनन का मामला हो या फिर भ्रष्टाचार के दूसरे माध्यमों से अकूत संपत्ति अर्जित करने का एजेंसियां लगातार कार्रवाई कर रही हैं. भ्रष्ट अफसरों के लगातार पसीने छूट रहे हैं. शुक्रवार को एक बार फिर से आर्थिक अपराध इकाई और स्पेशल विजलेंस यूनिट की टीम ने दो अलग-अलग अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी की है.

Sponsored

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने सहरसा के जेल अधीक्षक सुरेश चौधरी के ठिकानों पर छापेमारी कर अकूत संपत्ति का पता लगाया है. चार करोड़ से अधिक कीमत का आलीशान मकान और करोडो़ं की अवैध संपत्ति के मालिक सहरसा के जेल सुपरिटेंडेंट सुरेश चौधरी पिछले कई सालों से वेतन का एक पैसा भी खर्च नहीं कर रहे थे. उनके खाते में जाने वाला पैसा निकल ही नहीं रहा था. शुक्रवार को एसवीयू ने मुजफ्फरपुर स्थित चौधरी के आवास और सहरसा में दफ्तर पर एक साथ छापेमारी की.विज्ञापन

Sponsored
Raid In Bihar: आर्थिक अपराध इकाई और स्पेशल विजलेंस यूनिट की टीम ने दो अलग-अलग अफसरों के ठिकानों पर छापेमारी की है.

फाइनल रिपोर्ट आने पर बढ़ सकता है आंकड़ा 

तलाशी के दौरान मिलने वाली सम्पत्ति उनकी आय से लगभग चार गुना से भी अधिक है. एसवीयू के अपर पुलिस महानिदेशक नय्यर हसनैन खान ने बताया कि फाइनल रिपोर्ट आने पर चौधरी की संपत्ति का आंकड़ा ऊपर जा सकता है. सुरेश चौधरी के मुजफ्फरपुर के आवास और सहरसा कार्यालय पर छापेमारी में  दो आलीशान भवनों  का पता चला हैं, जिनकी की कीमत 4 करोड़ से अधिक बताई जा रही है. इसके अलावा 17 लाख  रुपए बैंक में जमा  हैं. मुजफ्फरपुर के पीएनबी बैंक में भी 3 लाख जमा होने की भी  जानकारी मिली है.

Sponsored

हवाई यात्राओं के शौकीन हैं जेल सुपरीटेंडेंट

स्पेशल विजिलेंस यूनिट की टीम ने जेल सुपरीटेंडेंट के आवास से जमीन और प्लॉट के 15 डीड जब्त किए हैं. इसमें तीन करोड़ रुपए से अधिक की राशि निवेश की गई है. इस बात की भी जानकारी मिली है कि जेल सुपरिटेंडेंट ने पिछले कई सालों से अपना वेतन तक नहीं छुआ है. हवाई यात्राओं के शौकीन जेल सुपरिटेंडेंट ने केवल अपनी यात्राओं पर अथाह रुपए फूंक डाले हैं.

Sponsored

तत्कालीन थानाध्यक्ष को जमीन का शौक 

उधर बालू के अवैध खनन मामले में आरोपों के घेरे में आए बिहटा के तत्कालीन थानाध्यक्ष अवधेश झा के ठिकानों पर छापेमारी के दौरान आय से अधिक 83% संपत्ति अर्जित करने के साक्ष्य मिले हैं. अवधेश झा ने लाखों रुपए बैंक और वित्तीय संस्थानों में भ्रष्ट तरीके से जमा किए हैं. पत्नी और मां के नाम पर पटना के दानापुर ,विक्रम और मुजफ्फरपुर में 5 भूखंडों की जानकारी मिली है. जमीन की खरीदारी में अवधेश झा ने 59 लाख रुपए से अधिक खर्च किया है जिसके साक्ष्य आर्थिक अपराध इकाई की टीम को मिले हैं.

Sponsored

Comment here