ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

50 रुपये महंगा हुआ घरेलू गैस सिलेंडर, जानें अब कितना देना होगा पैसा

एक बार फिर महंगाई की मार रसोई पर पड़ी है. घरेलू एलपीजी (14.2 kg) सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder) के दाम में 50 रुपये की बढ़ोत्तरी शनिवार को की गई है. जानकारी के अनुसार तेल कंपनियों ने आज एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) को 50 रुपये तक और महंगा करने का काम किया है.

Sponsored

दिल्ली में कीमत 999.50 रुपये

तेल कंपनियों के इस फैसले के बाद अब घरेलू एलपीजी सिलेंडर (Domestic Gas Cylinder Price Hike) की दिल्ली में कीमत 999.50 रुपये हो चुकी है. यहां चर्चा कर दें कि मार्च 2022 में भी सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की वृद्धि तेल कंपनियों ने की थी जिससे लोग नाराज थे.

Sponsored

कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये की वृद्धि

1 मई की बात करें तो इस दिन कामर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत में 102 रुपये की वृद्धि की गई थी. कामर्शियल इस्तेमाल में आने वाले 19 किलोग्राम वजनी एलपीजी सिलिंडर के दाम में इस महीने के पहले दिन यानी 1 मई को 102.50 रुपये प्रति सिलिंडर की वृद्धि कर दी गई थी. यह लगातार तीसरा महीना रहा जब कामर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दाम बढ़े. सार्वजनिक क्षेत्र की ईंधन कंपनियों की तरफ से कामर्शियल एलपीपीजी सिलिंडर की कीमत में वृद्धि की अधिसूचना जारी की गई जिसके मुताबिक अब 19 किलोग्राम वजन वाले एलपीजी सिलिंडर की कीमत 2,355.50 रुपये हो गई. इसके पहले अप्रैल और मार्च में भी कामर्शियल एलपीजी सिलिंडर के दाम बढ़ाए गये थे. मार्च में इसके दाम में 105 रुपये और अप्रैल में 250 रुपये प्रति सिलिंडर की वृद्धि की गई थी.

Sponsored

1 मई को नहीं किया गया था कोई इजाफा

आपको बता दें कि घरेलू इस्तेमाल वाले रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 1 मई को कोई इजाफा नहीं किया गया था. इसके बाद आज यानी 7 मई को इसमें वृद्धि की गई है. घरेलू गैस सिलिंडर के दाम में पिछली वृद्धि मार्च में हुई थी. दिल्ली में 22 मार्च से 14.2 किलोग्राम वजन वाला एलपीजी सिलिंडर 949.50 रुपये में मिल रहा था.

Sponsored

Comment here