ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsElectionNationalPolitics

बिहार वासियों को अब नए साल में मिलेगा इस रेल सह सड़क पुल का सौगात, जानिए कब से चलेंगी गाड़ियां

गंगा नदी पर बने सड़क पुल के जरिए आवागमन नए साल पर ही हो सकेगा। शनिवार को प्रस्तावित मुंगेर रेल सह सड़क पुल पहुंच पथ का उद्घाटन टल गया है। अब 16 जनवरी को उद्घाटन होगा।

Sponsored

शुक्रवार की शाम पांच बजे केंद्रीय भूतल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर पर जारी वीडियो में कहा कि श्रीकृष्ण सेतु जनता को समर्पित किया जा रहा है। शाम 8.30 बजे फिर इन्होंने ट्वीट किया कि अपरिहार्य कारणों से पुल का उद्घाटन टाल दिया गया है।

Sponsored

 

मुंगेर के डीएम नवीन कुमार ने बताया कि एनएचएआई ने उद्घाटन की तिथि बदल दी है। मुंगेर पुल के एप्रोच रोड का उद्घाटन 16 जनवरी को दिन के 12 बजे होगा। इसको लेकर एनएचएआई सूचना देगी। किन कारणों से उद्घाटन तिथि बदली गई है, उन्हें जानकारी नहीं है। एप्रोच पथ का उद्घाटन कार्यक्रम पूरी तरह से एनएचएआई का है। इसी कारण विस्तृत जानकारी उन्हीं के द्वारा उपलब्ध कराई जा सकती है।

Sponsored

2002 में हुआ था पुल का शिलान्यास

Sponsored

बता दें कि राज्य के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने 15 दिसंबर को एप्रोच रोड का स्थल निरीक्षण करते हुए निर्माण एजेंसी को 25 दिसंबर तक इसे तैयार करने का निर्देश दिया था। 26 दिसंबर, 2002 को तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने इस पुल का शिलान्यास किया था। 2016 में रेल पुल का उद्घाटन हो गया, ट्रेनें चलने लगीं।

Sponsored

Comment here