ADMINISTRATIONBIHARElectionNationalPoliticsRAILTravel

बिहार के इस रेलवे रूट पर 9 नए स्टेशनों का निर्माण होगा, इन यात्रियों को होगा फ़ायदा

अररिया के लिए अच्छी खबर ये है कि अररिया-गलगलिया रेल परियोजना पर चल रहे काम में तेजी आएगी। जिले में नौ स्टेशन बनने का प्रस्ताव है। डीएम प्रशांत कुमार सीएच की अध्यक्षता में शुक्रवार देर शाम आयोजित बैठक में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे कटिहार के अधिकारियों ने रैयतों के भुगतान से संबंधित मामलों की जानकारी दी।

Sponsored

रेल अधिकारी ने डीएम को बताया कि जिले में 47.60 किमी रेल लाइन बनना है। उन्होंने आशंका जताई कि खवासपुर से लक्ष्मीपुर बैजनाथपुर के बीच भुगतान नहीं होने के कारण कार्य बाधित हो सकता है। इस रेल खंड पर अररिया कोर्ट, अररिया आरएस, रहमतपुर, बांसबाड़ी, खवासपुर, लक्ष्मीपुर, बरदाहा, कलियागंज व टेढ़ागाछी में स्टेशन बनना है। मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने रैयतों के लंबित भुगतान के लिए संबंधित प्रखंडों में शिविर लगाने का जिला भूअर्जन पदाधिकारी वसीम अहमद को निर्देश दिया।

Sponsored

एनएच 327ई पर आरओबी निर्माण पर भी चर्चा

Sponsored

बैठक में इंडो-नेपाल सीमा सड़क, अररिया-गलगलिया रेल लाइन परियोजना, एनएच 327ई पर आरओबी निर्माण, एनएच 57ए के चौड़ीकरण, परियोजना (नया बाइपास फॉरबिसगंज), एनएच 327 ई चौड़ीकरण, 52वीं वाहिनी एसएसबी के नियंत्रणाधीन बीओपी व बटालियन मुख्यालय निर्माण परियोजना, 56वीं वाहिनी एसएसबी के नियंत्रणाधीन बीओपी निर्माण परियोजना, 45वीं वाहिनी एसएसबी के नियंत्रण में एक बीओपी निर्माण, महानंदा बेसिन (फेज-2) अंतर्गत रतवा नदी पर तटबंध निर्माण सहित परियोजना वार लंबित मामलों की समीक्षा की गई।

Sponsored

तीन किमी तक सड़क का निर्माण लंबित

Sponsored

बैठक में बताया गया कि कुआड़ी से भलवा तक तीन किमी सीमा सड़क का निर्माण लंबित है। इस पर डीएम ने मौजूद कार्य एजेंसी को निर्देश दिया कि अगले माह तक सड़क का कार्य पूर्ण करना सुनिश्चित करें। साथ ही साथ कार्यपालक अभियंता पथ निर्माण को निर्देशित किया कि सिकटी सड़क के मरम्मत कार्य के लिए टीम गठित कर स्थलीय जांच कर एक सप्ताह में प्रतिवेदन समर्पित करना सुनिश्चित करें।

Sponsored

रैयतों के दस्तावेजों की करें जांच

Sponsored

डीएम ने निर्देश दिया कि जिन रैयतों का भुगतान दस्तावेजों के अभाव के कारण लंबित हैं उसकी जांच सीओ, डीसीएलआर से करा कर प्रतिवेदन दें। बैठक में अपर समाहर्ता अनिल कुमार ठाकुर, एसएसबी कमांडेंट और प्राधिकृत एजेंसी के तकनीकी अधिकारी आदि भी उपस्थित थे।

Sponsored

Comment here