ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार में दरभंगा AIIMS के लिए 81.09 एकड़ जमीन का हुआ हस्तांतरण, निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू

डॉ हरिशंकर मिश्रा ने भारतीय गैर न्यायिक स्टांप पत्र पर हस्ताक्षर कर एम्स के लिए 81.09 एकड़ भूमि हस्तांतरित किया है। इस भूमि ने दरभंगा वासियों के बीच एम्स के जल्दी निर्माण होने का उम्मीद बढ़ा दी है।

बिहार के दरभंगा में एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉक्टर माधवानंद कार को मंगलवार को जिला पदाधिकारी राजीव रोशन के कार्यालय कक्ष में डीएमसीएच के प्रिंसिपल डॉ कृपा नाथ मिश्रा एवं अधीक्षक डॉ हरिशंकर मिश्रा ने भारतीय गैर न्यायिक स्टांप पत्र पर हस्ताक्षर कर एम्स के लिए 81.09 एकड़ भूमि हस्तांतरित किया है।

Sponsored

कर्पूरी चौक के पास एम्स निर्माण के लिए हस्तांतरित की गई। इस भूमि ने दरभंगा वासियों के बीच एम्स के जल्दी निर्माण होने का उम्मीद बढ़ा दी है।

Sponsored

जमीन मिलने के बाद ख़ुशी का माहौल

अपर समाहर्ता सह अपर जिला दंडाधिकारी राजेश झा राजा, डीसीएलआर सदर राकेश रंजन, सीओ सदर इंद्रासन साह, सीओ बहादुरपुर अभयपद दास ने साक्ष्य के रूप में स्टांप पेपर पर अपने-अपने हस्ताक्षर किए।

Sponsored
Out of 200 acres of land, 81.09 acres of the first phase has been transferred to Darbhanga AIIMS
दरभंगा एम्स को 200 एकड़ भूमि में से प्रथम चरण की 81.09 एकड़ जमीन हस्तांतरित हो गई है

इस दौरान सहायक समाहर्ता सूर्य प्रताप सिंह, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी सत्यम सहाय सहित अन्य जिला स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित थे।

Sponsored

गौरतलब है कि दरभंगा एम्स के कार्यपालक निदेशक ने बीते 15 अगस्त को ही प्रभार ग्रहण किया है। कार्यपालक निदेशक डॉ. मधवानंद कार ने बताया कि जमीन मिलने के बाद मैं बहुत खुश हूं। लोग भी बहुत खुश होंगे।

Sponsored

दरभंगा एम्स निर्माण के लिए 201 एकड़ जमीन देने की घोषणा

एम्स बड़ा इंस्टिट्यूट है। डीएमसीएच के प्रिंसिपल अधीक्षक जिला अधिकारी इन सभी के सहयोग से यह संभव हो सका है। दरभंगा एम्स निर्माण के लिए 201 एकड़ जमीन देने की घोषणा राज्य सरकार की ओर से की गई थी।

Sponsored
Announcement to give 201 acres of land for construction of Darbhanga AIIMS
दरभंगा एम्स निर्माण के लिए 201 एकड़ जमीन देने की घोषणा

इसकी शुरुआत करते हुए पहले चरण में 81.09 एकड़ जमीन दी गई है। वहीं दूसरे चरण में 20 एकड़ एवं तीसरे चरण में 57 एकड़ जमीन हस्तांतरित की जाएगी।

Sponsored

इसके बाद शेष जमीन दी जाएगी। फिलहाल दी गई जमीन पर मिट्टी भराई का कार्य अंतिम चरण में है, करीब 80% मिट्टी भराई का कार्य पूरा किया जा चुका है।

Sponsored

Comment here