ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPoliticsSTATE

बिहार की बेटी से KBC में 75 लाख का सवाल, 18 साल की उम्र में हुई थी शादी, जानिए कैसे की तैयारी

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के 15वें सवाल का जवाब देंगी। यह सवाल 75 लाख रुपए का होगा। 18 साल की उम्र में ही शादी हो गई थी। केबीसी में आने के लिए जानिए उन्होंने कैसे तैयारी की…

बिहार की बेटी रजनी मिश्रा गुरुवार को कौन बनेगा करोड़पति (KBC) की हॉट सीट पर होंगी। वह सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के 15वें सवाल का जवाब देंगी। यह सवाल 75 लाख रुपए का होगा।

Sponsored

रजनी आरा की रहने वाली हैं। 18 साल की उम्र में ही शादी हो गई थी। आगे की पढ़ाई ससुराल में ही पूरी की। केबीसी में आने के लिए जानिए उन्होंने कैसे तैयारी की…

Sponsored
Bihars daughter Rajni Mishra on the hot seat of Kaun Banega Crorepati
बिहार की बेटी रजनी मिश्रा कौन बनेगा करोड़पति की हॉट सीट पर

अधूरा रह गया अधिकारी बनने का सपना

31 साल की रजनी को बचपन से ही पढ़ने का शौक था। वह पढ़ लिखकर अधिकारी बनना चाहती थीं, लेकिन परिवार वालों ने महज 18 साल की उम्र में ही शादी करा दी। इस वजह से रजनी का अधिकारी बनने का सपना अधूरा रह गया था। मगर उन्होंने पढ़ना नहीं छोड़ा।

Sponsored
Rajni on the hot seat
हॉट सीट पर रजनी

रजनी का मायका बक्सर में है। परिवार के लोग मध्य प्रदेश के खंडवा में रहते थे। वहीं से मैट्रिक तक की शिक्षा ली। फिर एमवी कॉलेज बक्सर से इंटर और बीए (मनोविज्ञान) की डिग्री ली। इंटर की परीक्षा देने के बाद ही उनकी शादी हो गई थी।

Sponsored

रजनी ने आरा से किया है एमए और बीएड

रजनी के पति इंजीनियर गोपाल तिवारी आरा शहर के पकड़ी मोहल्ला निवासी स्वर्गीय रामप्रवेश तिवारी के पुत्र हैं, जो वर्तमान में दुर्गापुर में रहते हैं। पति ने उन्हें आगे पढ़ने से नहीं रोका।

Sponsored
The people of the entire Arrah city are proud of this achievement of Rajni
रजनी की इस उपलब्धि पर पूरे आरा शहर के लोग गर्व कर रहे हैं

इसके बाद रजनी ने वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा से एमए और बीएड किया। इस साल सीटेट भी पास कर लिया है। वर्तमान समय में शिक्षक बनने की ख्वाहिश है।

Sponsored

पहली बार में मिली नाकामयाबी, फिर भी नहीं मानी हार

रजनी को एक पुत्र अभिराज तिवारी और पुत्री अभिका तिवारी है। वह पिछले साल भी KBC के ऑडिशन में शामिल हुई थीं, लेकिन चयन नहीं हुआ था।

Sponsored

उसके बाद रजनी ने अपनी कमियों को दूर किया। दूसरी बार इस साल 21 जून को कोलकाता में ऑडिशन हुआ। 2 माह के बाद चयन होने की सूचना आई और मुंबई बुलाया गया।

Sponsored
Rajni used to prepare for about 3 hours daily to join KBC
केबीसी में शामिल होने के लिए रोजाना लगभग 3 घंटे तक तैयारी करती थीं रजनी

29 अगस्त को 10 प्रतिभागियों के बीच बैठने का मौका मिला। इसमें कम समय में सबसे तेज और सही जवाब देने पर तीसरे राउंड में चौथे स्थान पर चयन हुआ है। पति ने बताया कि वह केबीसी में शामिल होने के लिए रोजाना लगभग 3 घंटे तक तैयारी करती थीं।

Sponsored

‘पत्नी पर है गर्व, वह बिहार का प्रतिनिधित्व कर रही’

Rajni with engineer husband Gopal Tiwari
इंजीनियर पति गोपाल तिवारी के साथ रजनी

रजनी के पति ने कहा कि मुझे गर्व है कि मेरी पत्नी बिहार का केबीसी की हॉट सीट पर प्रतिनिधित्व कर रही है। इधर, विशेषकर बच्चियों की शिक्षा और उनके सपने के प्रति लापरवाह अभिभावकों से दुखी रजनी ने कहा कि सभी माता-पिता से अपील है कि वह अपने बच्चों को खूब पढ़ाएं। उनके सपनों का पूरा करने का वक्त दें। ताकि उनके बच्चे भी अपने माता-पिता का नाम रौशन करें।

Sponsored

प्रोमो जारी

कार्यक्रम का प्रोमो सोनी टीवी ने जारी किया है। इसमें दिख रहा है कि अमिताभ बच्चन उनसे 75 लाख रुपए का सवाल पूछ रहे हैं।

Sponsored

Comment here