ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsEDUCATIONNational

बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर परीक्षा 2022 का एडमिट कार्ड, 12 लाख बच्चे होंगे शामिल

PATNA- बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का एडमिट कार्ड, बिहार बोर्ड ने जारी किया इंटर का एडमिट कार्ड, जान लें महत्वपूर्ण बातें, सेंटअप में पास होने वालों को ही मौका, प्राचार्य वेबसाइट से करें डाउनलोड : इंटर की परीक्षा में इस वर्ष 12 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा एक फरवरी से राज्य की विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी.

Sponsored

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) यानी बिहार बोर्ड ने इंटर (Bihar Board Inter Admit Card) के प्रायोगिक परीक्षाओं के लिए प्रवेश पत्र (Admit Card for Practical Examination) रविवार को जारी कर दिया है. इंटर की परीक्षा में इस वर्ष 12 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं. इसको लेकर तैयारी शुरू हो गई है. सैद्धांतिक विषयों की परीक्षा एक फरवरी से राज्य की विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की जाएंगी.

Sponsored

इधर, बिहार बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक का कहना है कि समय पर परीक्षा और समय पर रिजल्ट देना बोर्ड की सर्वोच्च प्राथमिकता. परीक्षा में वही परीक्षार्थी शामिल होंगे जो सेंटअप में सफल हुए हैं. इसके लिए बोर्ड हर संभव तैयारी कर रहा है. आगामी 10 जनवरी से 20 जनवरी के बीच राज्य के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी. नीचे देख लें एडमिट कार्ड से संबंधित पूरी जानकारी.

Sponsored

बताया जाता है कि बोर्ड द्वारा जारी प्रवेश पत्रों के आधार पर ही पर प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी. इंटर परीक्षा में असफल विद्यार्थियों को प्रायोगिक परीक्षा या मुख्य परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं मिलेगा. परीक्षार्थी अपने-अपने विद्यालयों के प्राचार्य से संपर्क कर एडमिट कार्ड ले सकते हैं. प्राचार्य बोर्ड की वेबसाइट से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर अपने हस्ताक्षर और मोहर लगाकर परीक्षार्थियों को देंगे तभी प्रवेश पत्र मान्य होगा. वहीं सैद्धांतिक विषयों के लिए अलग से प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा.

Sponsored

Comment here