AccidentBankBIHARBreaking NewsMUZAFFARPURNationalPATNAPoliticsSTATEUncategorized

बिहार पुलिस एसआई भर्ती की प्रारंभिक परीक्षा की तिथि बदलने की संभावना, यहाँ जाने अपडेट

बिहार पुलिस में दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों के लिए 5 दिसम्बर को प्रस्तावित प्रारंभिक लिखित परीक्षा की तारीख बदलने की पूरी सम्भावना है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग ने पंचायत चुनाव की घोषणा के बाद नई तारीख पर मंथन शुरू कर दिया है। संभावना है कि अब प्रारंभिक लिखित परीक्षा दिसम्बर के आखिर या जनवरी में आयोजित की जाएगी।

Sponsored

बिहार में पंचायत चुनाव के लिए तिथि की घोषणा कर दी गई है। 24 सितम्बर से 12 दिसम्बर के बीच 11 चरणों में मतदान होना है। दारोगा-सार्जेंट की प्रारंभिक लिखित परीक्षा के लिए पहले 5 दिसम्बर की तारीख तय की गई थी। लेकिन पंचायत चुनाव की वजह से अब यह परीक्षा हो पाना संभव नहीं है। परीक्षा में बड़े पैमाने पर सुरक्षा के इंतजाम की आवश्यकता होती है। पुलिस बल के पंचायत चुनाव में व्यस्तता के चलते इसमें दिक्कत होगी। सूत्रों के मुताबिक प्रारंभिक लिखित परीक्षा अब 26 दिसम्बर या फिर जनवरी में किसी तारीख पर आयोजित की जा सकती है। लेकिन तारीख के बदलाव को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

Sponsored

बता दें कि, वर्ष 2020 में पुलिस के अधीन दारोगा और सार्जेंट के 2213 पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। दारोगा के 1998 और सार्जेंट के 215 पद के लिए करीब सवा छह लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। अभ्यर्थियों की बड़ी तादाद के चलते बड़े पैमाने पर सेंटर के इंतजाम करने होंगे। इसलिए परीक्षा की तारीख आगे बढ़ने की पूरी संभावना है।

Sponsored

 

 

 

 

input – daily bihar

Sponsored

Comment here