ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalNatureRAIL

बिहार ट्रेनों के रूट में किया गया बदलाव, यात्रा करने से पहले जान ले, कौन सी ट्रेनों में किया गया बदलाव..

बिहार राज्य से यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आयी है। भारतीय रेलवे ने पंजाब में अभी तक हो रहे किसान आंदोलन के चलते फिरोजपुर मंडल से खुलने या फिर वह पहुंचने वाली कुछ ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किये गए हैं। इसके साथ साथ में सोनपुर मंडल में रेलवे लाइन पर इंटरलॉकिंग का काम भी किया जा रहा है।

Sponsored

इन्ही वजहों से कई ट्रेनों को रद्द करनी पड़ गयी है। सोनपुर मंडल के हाजीपुर और चकमकरंद स्टेशन के मध्य हाजीपुर-बछवारा दोहरीकरण का काम भी शुरू किया गया है, उसके वजह से कई ट्रेनों के परिचालन में बदलाव किये गए है। और ऐसे में यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने रद्द या फिर परिवर्तित की गयी ट्रेनों की सूची को जारी कर दिया गया है।

Sponsored

इन ट्रेनों के मार्ग में किया गया है परिवर्तन

दिनांक 22.12.2021 को आनंद विहार से चलने वाली गाड़ी संख्या 20502 आनंद विहार-अगरतला राजधानी एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित करते हुए दानापुर-पटना-मोकामा-न्यू बरौनी स्टेशन से होकर चलेगी और ये ट्रेन पाटलीपुत्र के बजाय पटना स्टेशन पर जाएगी।

Sponsored

दिनांक 23.12.2021 को पाटलीपुत्र से चलने वाली गाड़ी संख्या 13206 पाटलीपुत्र-सहरसा एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित करते हुए उसे हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी होकर चलाया जाएगा।

Sponsored

दिनांक 23.12.2021 को बलिया से चलने वाली गाड़ी संख्या 13106 बलिया-सियालदह एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित करते हुए उसे हाजीपुर-मुजफ्फरपुर-समस्तीपुर-बरौनी होकर चलाया जाएगा।

Sponsored

आंशिक रूप में समापन या प्रारंभ कर चलायी जाने गाड़ियों
दिनांक 23.12.2021 को पटना से चलने वाली गाड़ी संख्या 03284 पटना-बरौनी मेमू पैसेंजर को आंशिक रूप से समापन हाजीपुर में किया जा रहा है।

Sponsored

दिनांक 23.12.2021 को बरौनी से शुरू होने वाली गाड़ी संख्या 03283 बरौनी-पटना मेमू पैसेंजर का आंशिक प्रारंभ हाजीपुर से किया जायेगा।

Sponsored

पुनर्निधारित करते हुए चलायी जाने वाली एक मात्र ट्रेन


दिनांक 23.12.2021 को कटिहार से चलने वाली गाड़ी संख्या 03367 कटिहार-सोनपुर मेमू पैसेंजर से कटिहार से अपने निर्धारित समय से 2 घंटे देरी से चलेगी।

Sponsored

 

Comment here