ADMINISTRATIONBreaking NewsElectionNationalPolicePoliticsUTTAR PRADESH

Night Curfew In UP :- योगी सरकार का बड़ा फैसला, 25 दिसंबर से लगेगा नाइट कर्फ्यू, नई गाइडलाइंस जारी

दोस्तों कोरोना फिर से भारत में अपने पांव पसार रहा है, इससे संबंधित नए-नए लेख और गाइडलाइंस जारी की जा रही है। बता दे के कारणों का नया वेरिएंट ओमीक्रोन साउथ अफ्रीका में आया था और अब भारत में भी धीरे धीरे अपने रंग दिखा रहा है ।

Sponsored

इसी के चलते अब उत्तर प्रदेश सरकार ने 25 दिसंबर से नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है और इसके लिए नई गाइडलाइंस जारी कर दी है। यह कर्फ्यू रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक लागू रहेगा, जबकि नई गाइडलाइंस के अनुसार शादी पार्टियों में केवल 200 लोग ही आमंत्रित किए जा सकते हैं , इससे अधिक संख्या होने पर उन पर कार्यवाही की जाएगी।

Sponsored

MP मे भी नाइट कर्फ्यू:– यूपी की की तरह है ही एमपी सरकार ने भी मध्यप्रदेश में नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था इसकी घोषणा मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के द्वारा की गई थी। उन्होंने मीडिया और सोशल मीडिया के जरिए लोगों को बताया कि कोरोना को रोकने के लिए और तीसरी लहर से बचने के लिए नाइट कर्फ्यू बहुत जरूरी है इसलिए हम रात 11:00 बजे से सुबह 5:00 बजे तक के लिए नाइट कर्फ्यू लगा रहे हैं। गुरुवार को ही मध्यप्रदेश में 30 कोरोना के मामले आए थे इसीलिए शिवराज सिंह ने आगे का ध्यान रखते हुए नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला किया।

Sponsored

यूपी में कोरोना की स्थिति:– यूपी में कोरोना की जांच रेगुलर चल रही है, इसी के चलते पिछले 24 घंटों में 49 नए कोरोना के मरीज मिले हैं जबकि 193428 कोरोना के सेंपलो की जांच हुई है और इन 24 घंटों में 12 लोगों ने कोरोना को मात दी है । यूपी में एक्टिव कोरोना केस 266 है , यूपी के 37 राज्यों में कोई भी कोरोना का मरीज नहीं मिला है जबकि अब तक 16 लाख से ज्यादा मरीजों ने कोरोना को हराया है ।

Sponsored

Comment here