ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsCelebritiesEntertainmentNational

बिहार के बेटे ने स्वर कोकिला लता मंगेशकर को दी सैंड आर्ट के जरिये श्रद्धांजलि

स्वर कोकिला भारत रत्न लता मंगेशकर (Bharat Ratna Lata Mangeshkar) अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उनके के निधन के बाद देशभर में शोक की लहर है। आम से खास तक सभी लोग नम आंखों से लता दी को श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं। इसी कड़ी में छपरा के जाने-माने सैंड आर्टिस्ट अशोक कुमार ने सरयू नदी की तट पर बालू से लता दी की तस्वीर उकेरकर उन्हें अनोखे अंदाज में श्रद्धांजलि दी।

Sponsored

सैंड आर्टिस्ट के द्वारा नदी तट पर बनाई गई इस तस्वीर की खूबसूरती इस कदर है कि आसपास के लोग इसे देखने के लिए पहुंच रहे हैं। इस तस्वीर के साथ ही अशोक ने कई सुंदर वाक्य और शब्द भी लिखे हैं। तस्वीर के बाईं तरफ उपर में स्वरांजलि लिखा है, वहीं दाहिने तरफ सुरों की लता लिखा है लता जी के बारे में नीचे भी कुछ लिखा गया है।

Sponsored

बिहार के सुदर्शन पटनायक के रूप में चर्चित अशोक कुमार उत्कृष्ट सैंड आर्टिस्ट के रूप में अपनी पहचान बना चुके हैं। वे देश की कई बड़ी हस्तियों की तस्वीरें बालू पर उकेर चुके हैं। बता दें कि अपनी मधुर आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली भारत रत्न लता मंगेशकर का 6 फरवरी की सुबह में निधन हो गया। 92 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली. वे कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं। यहां ये बताना जरुरी है कि दिवंगत लता मंगेशकर ने 11 साल की उम्र में अपना पहला गाना गाया था. साल 1929 में उनका जन्म हुआ था। तीन बहनों में लता मंगेश्कर सबसे बड़ी थीं। उनकी दो अन्य बहनें भी गीतकार हैं।

Sponsored

Comment here