ADMINISTRATIONBIHARBreaking NewsNationalPolitics

बिहारी मिस्त्री का दिमाग, महंगी हुई ईंट तो केवल सीमेंट और रेत से बना दिया पक्का मकान

महंगी हुई ईंट तो केवल सीमेंट और रेत से बना लिया पक्का मकान, बढ़ई का ‘कमाल’ देखने आ रहे लोग : प्राचीन काल के आर्यभट्ट हों या आधुनिक समय में सिविल सर्विस परीक्षा पास कर कलेक्टर-एसपी बनने वाले छात्र, बिहार और ‘बिहारी दिमाग’ का जिक्र अक्सर आता ही रहता है. लोग मुहावरे के तौर पर बिहारवासियों के कार्य-कला-कौशल की तारीफ कर देते हैं.

Sponsored

कुछ ऐसी ही तारीफ इन दिनों भागलपुर जिले के एक बढ़ई को मिल रही है, जिसने बिना ईंट के सिर्फ सीमेंट और रेत से ही पक्का मकान बनाने का कमाल कर दिखाया है. इंजीनियरिंग के इस अद्भुत नमूने को जमीन पर उतारने वाले बढ़ई की कलाकारी ऐसी है कि इस घर की न सिर्फ दीवारें, बल्कि खिड़की और दरवाजों की चौखट भी सीमेंट और रेत से ही ढाली गई हैं.

Sponsored

भागलपुर घोघा थाना क्षेत्र के पन्नुचक निवासी गणपति शर्मा ने अनूठा प्रयोग कर लोगों को चौंका दिया. घोघा थाना क्षेत्र के पन्नुचक गांव के रहने गणपति शर्मा पेशे से तो बढ़ई मिस्त्री हैं, लेकिन बिना ईंट का पक्का मकान का निर्माण कर राजमिस्त्री सहित लोगों को हैरान कर दिया है. दरअसल ईंट की मंहगी दरों से परेशान होकर बढ़ई मिस्त्री गणपत शर्मा ने एक अनूठा प्रयोग करते हुए ईंट रहित पक्के का मकान निर्माण कर दिया.

Sponsored

Comment here